April 20, 2024

मुगल कनाल मार्किट व हांसी रोड़ से अनाज मंडी जाने वाली टूटी सड़के बनेंगी नई , खबर का हुआ असर , DC करनाल ने किया दौरा ,देखें Live – Share Video

मुगल कैनाल सड़क पर पानी की निकासी का होगा स्थाई समाधान, तुरंत प्रभाव से करवाया जाएगा सीसी पैच वर्क, संबंधित ठेकेदार के खिलाफ होगी कार्यवाही : उपायुक्त निशांत कुमार यादव।

डीसी ने मीडिया में आई खबर पर लिया कड़ा संज्ञान, मुगल कैनाल की सड़कों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश।

करनाल उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने मुगल कैनाल की सड़क पर पानी खड़े होने को लेकर सोशल मीडिया पर आई खबर पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सोमवार को नगर निगम के अधिकारियों की टीम के साथ मौके का मुआयना किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि पानी की समस्या का जब तक स्थाई समाधान नहीं होता तब तक पैच वर्क का कार्य तुरंत प्रभाव से करवाया जाए और संबंधित ठेकेदार के खिलाफ भी कार्यवाही अमल में लाएं।

उपायुक्त ने दौरे के दौरान मुगल कैनाल पर स्थापित फुव्वारा चौंक से दौरा किया और करीब आधा किलोमीटर तक चलकर पानी की निकासी की व्यवस्था का जायजा लिया तथा दुकानदारों से बातचीत की। दुकानदारों ने सुझाव दिया कि मुगल कैनाल के मध्यम में बनी पार्क की जगह डिवाईडर बनाकर पार्किंग की व्यवस्था करवाई जाए ताकि सड़कों पर जाम की स्थिति न बने। इस पर उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित नगर निगम की कार्यकारी अभियंता प्रियंका सैनी व एमई सतीश मित्तल को निर्देश दिए कि मुगल कैनाल की इस सड़क पर पार्किंग के लिए जल्दी से एस्टीमेट तैयार किया जाए, जब तक इस कार्य की प्रक्रिया पूरी नहीं होती तब तक सड़क पर सीसी का पैच वर्क करवाया जाए।

उन्होंने मुगल कैनाल पर स्थापित दुकानों के मालिकों का भी आह्वान किया कि वे सड़क पर पानी न गिराएं, बिटुमिन से बनी सड़क पर अगर पानी खड़ा रहता है तो उसके जल्दी टूटने की संभावना बनती है। इसलिए वह कोशिश करें कि पानी को ड्रेन में ही डाला जाए। उन्होंने कहा कि बरसाती पानी की निकासी के लिए तथा सड़क पर पानी खड़ा न हो इसके लिए मुगल कैनाल में निकासी की व्यवस्था की जाएगी। इस समस्या का जल्द ही समाधान हो जाएगा।

उन्होंने मुगल कैनाल की दुकानों के पीछे कूड़े के डम्पिंग एरिया को भी पार्क या पार्किंग में विकसित करने का आश्वासन दिया तथा निगम के अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से चारदीवारी बनाने के निर्देश दिए।

इस मौके पर सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता नवतेज सिंह, निगम की कार्यकारी अभियंता प्रियंका सैनी, एमई सतीश मित्तल, समाजसेवी संदीप लाठर तथा एडवोकेट राजेश शर्मा तथा अन्य दुकानदार उपस्थित रहे।

सड़कों की स्थिति को लेकर जिला प्रशासन ने जारी किया व्हाट्सअप नम्बर व ईमेल आईडी – डीसी।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने सड़कों की खराब स्थिति से संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए जिला प्रशासन ने ईमेल आईडी roadsafetymeetingkrl@gmail.com जारी किया है जिस पर कोई भी व्यक्ति सूचना दे सकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि जिला सड़क सुरक्षा समिति की अगली बैठक में भी इस प्रकार के मुद्दे पहले भी आते रहे हैं, उनका भी समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.