March 29, 2024
श्री गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव के लिए पंजीकरण लघु सचिवालय में आरम्भ: डीआरओ धीमान
समारोह के लिए 19 दिसम्बर तक होगा पंजीकरण,पंजीकरण के लिए पहले दिन आया एक आवेदन
करनाल 13 दिसम्बर, दशमेश पिता साहिब श्री गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव का समापन समारोह पटना साहिब बिहार में जाने के लिए लघु सचिवालय के स्वागत कक्ष पर पंजीकरण का कार्य आरम्भ हो चुका है, पंजीकरण के पहले दिन बुधवार को एक व्यक्ति ने काऊंटर पर पहुंच कर अपना पंजीकरण करवाया तथा अन्य दर्जन भर लोगों ने काऊंटर से फार्म प्राप्त किए।
               जिला राजस्व अधिकारी राजबीर धीमान ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार आगामी 22 दिसम्बर से 25 दिसम्बर तक पटना साहिब बिहार में श्री गुरू गोबिंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव का समापन समारोह आयोजित किया जा रहा है,इस ऐतिहासिक अवसर पर हरियाणा सरकार ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अम्बाला और सिरसा से 2 विशेष रेलगाडिया चलाने की व्यवस्था की है। यात्रियों के आने-जाने व खाने का खर्च हरियाणा सरकार  द्वारा वहन किया जाएगा। इसके लिए जिला स्तर पर समारोह में जाने वाले श्रद्धालुआं के लिए पंजीकरण किया जा रहा है यह पंजीकरण 19 दिसम्बर तक प्रत्येक कार्य दिवस को सांय पांच बजे तक लघु सचिवालय के स्वागत कक्ष पर किया जाएगा। पंजीकरण के लिए श्रद्धालुओं को स्वंय उपस्थित होना होगा। बीमार व्यक्तियों से विशेष निवेदन है कि वे इस समारोह में जाने के लिए पंजीकरण न करवाए, समारोह में भारी भीड होगी बीमार व्यक्ति को इस भीड में परेशानी आ सकती है।
        उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि करनाल जिले के श्रद्धालुओं के लिए करनाल के रेलवे स्टेशन से गाडी रवाना होगी, यह गाडी 22 दिसम्बर को प्रात: साढे दस बजे अम्बाला रेलवे स्टेशन से रवाना होगी और 23 दिसम्बर को दोपहर बाद गन्तव्य स्थान पर पहुंचेगी। करनाल जिले से अधिकतम 140 श्रद्धालुओं का चयन जिला स्तरीय कमेटी द्वारा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.