परिवार पहचान पत्र से घर द्वार पर ही हर व्यक्ति को सरकारी योजना का मिलेगा सीधा लाभ – हरविंद्र कल्याण

0
Advertisement



  • परिवार पहचान पत्र से घर द्वार पर ही हर व्यक्ति को सरकारी योजना का मिलेगा सीधा लाभ – हरविंद्र कल्याण
  • परिवार पहचान पत्र के लिए 27, 28, 29 अगस्त को कैंप लगाकर आवेदन स्वीकार किए जाएंगे

करनाल। घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा है कि हरियाणा राज्य में रहने वाले हर परिवार को घर द्वार पर ही सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व योजनाओं का सीधा लाभ मिले, इस विजन के साथ शुरू की गई परिवार पहचान पत्र योजना प्रदेशवासियों के लिए बहुत बड़ी सौगात है।

परिवार पहचान पत्र योजना के माध्यम से हर पात्र व्यक्ति सरकार की योजनाओं से सीधा जुड़कर लाभान्वित हो सकेगा। प्रदेश के जनहितैषी मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में डिजिटलाइजेशन के इस युग में परिवार पहचान पत्र बनाने की हरियाणा की इस अनूठी पहल से हर वर्ग को सीधा लाभ मिलेगा और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा।

Advertisement


विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने विधायक दल की बैठक में यह घोषणा की है कि शहरी व ग्रामीण स्तर पर अगस्त माह के आखिर में यानी 27, 28, 29 अगस्त को कैंप लगाकर परिवार पहचान पत्र के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि परिवार पहचान पत्र बनने से लोगों को सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और ना ही बार बार सर्वे की जरूरत पड़ेगी। एक बार अपना डाटा परिवार पहचान पत्र में जो व्यक्ति दे देगा, उसके बाद उसे योजनाओं का लाभ मिलता रहेगा।

प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पंचकूला से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से परिवार पहचान पत्र वितरण कार्यक्रम की शुरूआत की है। विधायक ने घरौंडा क्षेत्रवासियों व संबंधित सभी से अपील की है कि जिन लोगो ने अब तक अपना परिवार पहचान पत्र नहीं बनवाया वे नजदीक के सीएसी केंद्रों में जाकर अपना पहचान पत्र जरूर बनवा लें , जिस दिन वह परिवार या व्यक्ति सरकार की किसी भी योजना का पात्र बन जाएगा , डाटा के अनुसार संबंधित व्यक्ति के मोबाइल पर संदेश मिलेगा कि आप इस योजना का सरल केंद्र जाकर लाभ उठाएं।

उन्होंने कहा कि हर अंतिम व्यक्ति को हर योजना का लाभ मिले और सभी खुशहाल जीवन जीएं इसी मुख्य उद्देश्य के तहत हरियाणा में परिवार पहचान पत्र की शुरूआत की गई है।

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की दी बधाई

करनाल। घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने अयोध्या में बहुप्रतीक्षित श्री राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की सभी को बधाई दी है , उन्होंने कहा कि श्री राममंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन उत्सव ही नहीं बल्कि करोड़ों देशवासियों की जनभावनाओं के उत्सव, गर्व और उम्मीद का ऐतिहासिक दिन है।

हम सब के लिए गर्व और खुशी की बात है कि हम सभी मर्यादा पुरुषोतम श्री राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से साक्षी बने। खुशी व उत्साह की बात है कि 500 वर्ष के बाद अयोध्या में मर्यादा पुरुषोतम भगवान श्री राम के मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन हुआ है।

एक दिन यहां करोडों जनभावनाओं का प्रतीक भव्य श्री राममंदिर बनेगा। उन्होंने इस विशेष पुनीत दिवस के लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत की न्याय पालिका, आरएसएस, संत महात्माओं , संघर्ष करने वाली समितियों , असंख्य बलिदानियों, संघर्ष करने वाली समितियों व जनता जनार्धन के संघर्ष को नमन करते हुए सभी को इस विशेष दिवस की ह्रदय से बधाई दी।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.