जेनिसिस के 5 विद्यार्थियों का एनटीएसई में चयन

0
Advertisement



करनाल। सरकार द्वारा देशभर में प्रतिभाओं के चयन के लिए ली जाने वाली राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा ; एनटीएसई के प्रथम चरण का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें उत्तर भारत की जाने-माने शिक्षण संस्थान जेनिसिस क्लासिस के 5 छात्रों ने अपना स्थान दूसरे चरण के लिए निधार्रित किया।

अब यह विद्यार्थी दूसरे चरण की परीक्षा देंगे। जेनिसिस के पांच विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में बेहतर स्थान प्राप्त किए। देशभर में जेनिसिस को सफलता का दूसरा नाम माना जाता है। भले ही वह एनटीएससी हो या फिर नीट, जेइइ-मेंस, जेइइ-एडवांस या फिर केवीपीवाई परीक्षा हो पिछले एक दशक में जेनिसिस क्लासिस ने करनाल के बच्चों को डाक्टर और इंजीनियर बनने का सपना दिखाया।

Advertisement


वहीं आगे कई विद्यार्थी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर वैज्ञानिक भी बने। जेनिसिस क्लासिस के इन सफल विद्यार्थियों में निशांत भार्गव, अनुभव प्रकाश, )षब, आयुश रावल, )षि बंसल शामिल है। इन विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय जेनिसिस क्लासिस के बेहतर मार्गदर्शन को दिया है।

जानकारी देते हुए जेनिसिस क्लासिस के डायरेक्टर्स जितेंद्र अहलावत और नवनीत सिंह ने बताया कि जेनिसस क्लासिस अब विद्यार्थियों को कक्षा 9 से ही मानसिक और शैक्षणिक रूप से नीट और जेइइ के लिए कढ़े स्पर्धा के लिए तैयार करती हैं।

यदि विद्यार्थी शुरू से ही लक्ष्य बनाकर तैयारी करता हैं। तो उसका एम्स व आईआईटी में चयन कोई मुश्किल नहीं होता।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.