करनाल और घरौंडा विधानसभा के सामान्य पर्यवेक्षक ने चुनाव मीडिया सैंटर का अवलोकन कर जानी व्यवस्था

0
Advertisement

करनाल और घरौंडा विधानसभा के सामान्य पर्यवेक्षक ने चुनाव मीडिया सैंटर का अवलोकन कर जानी व्यवस्था, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश, बताया चुनाव में एमसीएमसी का होता है अहम रोल।

शनिवार को जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी कार्यालय में चुनाव के लिए बनाए गए मीडिया सैंटर का अवलोकन करने के लिए जिले के करनाल व घरौंडा विधानसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक उत्तर प्रदेश कैडर के 2005 बैच के सीनियर आईएएस धीरज कुमार ने एमसीएमसी की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि चुनाव में एमसीएमसी कमेटी की अहम जिम्मेवारी है, वे सजग रहकर निस्वार्थ भाव से अपनी डयूटी करें। उन्होंने एमसीएमसी कमेटी के बारे में विस्तार से जानकारी ली और कहा कि चुनाव के दौरान पेड न्यूज, प्रिंट व सोशल मीडिया के प्रचार पर विशेष निगाह रखी जाए।

Advertisement


उम्मीदवार प्रचार के लिए जो भी अनुमति ले उसका भी ध्यान रखे कि फील्ड में वही प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का जिला में सही से पालन हो, जिसका व्यापक प्रचार किया जाए और 21 अक्तूबर को होने वाले मतदान के लिए अधिक से अधिक भागीदार के लिए स्वीप गतिविधियों का प्रचार-प्रसार हो ताकि अधिक से अधिक मतदाता अपनी भागीदारी कर सकें।

जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह ने एमसीएमसी द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में पर्यवेक्षक को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एमसीएमसी कमेटी पेड न्यूज, प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया इलैक्टोनिक्स मीडिया द्वारा किए जा रहे प्रचार-प्रसार पर नजर रखे हुए हैं।

यदि कोई पेड न्यूज आती है तो उस पर एमसीएमसी कमेटी द्वारा संज्ञान लिया जाता है। इस मौके पर नगराधीश सुशील कुमार, डीआरओ श्याम लाल, डीडीपीओ राजबीर खुडिया, चुनाव तहसीलदार सुनील भौरिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.