April 18, 2024

सैक्टर-29 अल्फा इंटरनैशनल सिटी के जैम्स इंटरनैशनल स्कूल में स्वस्थता का संदेश देने के लिए योग शिविर का आयोजन किया गया। योग शिविर में नगर निगम के ई.ओ. धीरज कुमार तथा राहगिरी करनाल के अधिकांश सदस्यों ने शिरकत कर योगा किया और बच्चों को योग करके स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

जैम्स इंटरनैशनल स्कूल की प्रिंसीपल डा. वंदना गुप्ता ने बताया कि योग शिविर के माध्यम से बच्चों को यह समझाया गया है कि वह योग के माध्यम से भी अपने शरीर को स्वस्थ व तरोताजा रख सकते हैं। इसलिए जिन्दगी में योग का करना भी बहुत आवश्यक है। नगर निगम के ई.ओ. धीरज कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि बड़े हर्ष का विषय है कि जैम्स इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों में योग के प्रति जागरुकता पैदा करने के लिए योग शिविर का आयोजन किया।

यह केवल योग ही है जिसने अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत को विशिष्ट पहचान दिलाई है। इसीलिए हर वर्ष 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन भी किया जाता है। उन्होंने आह्वान किया कि करनालवासी बड़ी संख्या में अपनी दिनचर्या में योग को भी शामिल करें ताकि उनका तन और मन दोनों स्वस्थ रह सके और बीमारियों की भी रोकथाम हो सके।

योग शिविर में मुख्य रूप से प्रियंका आजाद कठपाल, प्रसन्नजीत, दुष्यन्त सिंह, नेहा मलिक, शिम्पी सचदेवा, साहिल शर्मा, बिन्नी वालिया, सुरेश पूनिया, पवन शर्मा, सौरभ मलहोत्रा, यश कालड़ा, पवन प्रजापत, दवेश सागर, अजय कुमार, शायना बिदानी, ममता भारद्वाज एवं संजय बत्तरा सहित स्कूल के स्टाफ ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.