April 25, 2024

Live – देखें – एक तरफ अन्नपूर्णा उत्सव वही CM सिटी करनाल के कई इलाकों में गरीब परिवारों को मिला काला व सढ़ा हुआ गेंहू , DFSC विभाग व डिपो होल्डर्स की मिलीभगत ,देखें Live – Share Video

पूरे देश में आज अन्नपूर्णा उत्सव बनाया जा रहा है, जिसके तहत गरीब लोगों को 5 – 5 किलो गेहूं हर एक सदस्य को मिल रही है जिसका राशन कार्ड में नाम है। लेकिन बहुत से इलाकों में ना सिर्फ करनाल में बल्कि अलग अलग ज़िलों में ऐसी शिकायतें सामने आई हैं कि जो गेहूं लोगों को दिया जा रहा है वो ना सिर्फ काला है बल्कि गीला भी है।

जब गीले गेहूं की पिसाई करवाई जाएगी तो फिर आटा और ज़्यादा खराब हो जाएगा, ऐसे में लोगों ने गेहूं लेने से मना कर दिया , शिकायत फ़ूड सप्लाई विभाग में दी गई और वहां पर गेहूं देना बंद कर दिया।

दअरसल कई लोगो ने कहा कि जो गेहूं दिया जा रहा है वो काला है और कोई खाएगा तो उसकी तबियत खराब हो जाएगी, वहीं बीजेपी की तरफ से जिस इंचार्ज की ड्यूटी वहां लगाई गई है उन्होंने माना कि गेहूं खराब है हमने फ़ूड सप्लाई विभाग को इसकी जानकारी दी है वो अधिकारी आए भी थे उन्होंने कहा है इस गेहूं को अब मत बाँटिये , इसे बदलवा दिया जाएगा, वहीं डिपो होल्डर का कहना है जो गेंहू पीछे से आएगा हम तो वो ही देंगे पर फ़ूड सप्लाई के अधिकारी ये कहकर गए हैं कि ठेकेदार को कहकर गेहूं बदलवा दिया जाएगा पर अब ठेकेदार फोन उठाता ही नहीं है।

दअरसल होता क्या है कि गेहूं का वजन बढाने के लिए गोदाम में अधिकारियों की शय पर कर्मचारी बोरियो में पानी लगाते हैं जिसके बाद गेहूं खराब होनी शुरू हो जाती है और गेहूं लोगों के लिए डिपो पर भेज दी जाती, गेहूं काली, गली हुई होती है कि कोई पशु भी उसे खाने से मना कर दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.