पूर्व के मुख्यमंत्री अपने लिए पॉलिसी बनाते थे, हम जनता के लिए बनाते हैं: मनोहरलाल

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

हमारी कोशिश रहती है कि वही घोषणा करें जो फिजिबल हों। हमने प्रदेश में विकास का बजट डबल किया। हम खुले मंचों पर कहते हैं कि जिस भी व्यक्ति को योजना का लाभ नहीं मिला सीधा मेरे पास, क्षेत्र के सांसद के पास या विधायक के पास जाए, हम ऐसे लापरवाह अफसर की खाट खड़ी कर देंगे। जिस भी पात्र व्यक्ति को गैस सिलेंडर नहीं मिला है उसे मांगने की जरूरत नहीं है, वो अपने विधायक का सिलेंडर उठाकर ले जाए। यह बात मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने भाजपा के जिला महामंत्री योगेंद्र राणा द्वारा सालवन में आयोजित समारोह के दौरान कही।

जन आशीर्वाद यात्रा के स्वागत के लिए हजारों की संख्या में उमड़े जनसैलाब को देखकर मुख्यमंत्री गदगद हो गए। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में मुख्यमंत्री निवास से सीएलयू मिलती थी, हमारी सरकार में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के डायरेक्टर देते हैं। पूर्व के मुख्यमंत्री अपने लिए और अपने रिश्तेदारों के लिए पालिसी बनाते थे, हम जनता के लिए बनाते हैं। हमारा अढ़ाई करोड़ जनता का परिवार है।

Advertisement


भारतीय जनता पार्टी के एक-एक प्रतिनिधि पर जनता विश्वास करती है। जनता को विश्वास है कि राज्य को नई दिशा देने का काम केवल भाजपा ने ही किया है। जनता ने भाजपा पर किए गए भरोसे पर लोकसभा के चुनाव में मुहर लगाकर प्रचंड बहुमत दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास जनता देख रही है। कहीं भेदभाव नहीं हुआ। पूर्व के नेताओं ने व्यक्तित्व निर्माण के लिए कुछ नहीं किया। नेताओं से लोग चिढ़ने लगे थे, हमने नेताओं के निम्नस्तर को ऊपर उठाया। हमने जनता की नजर में नेताओं की छवि बदली, आज जनता नेता को सम्मान से देखती है।

कार्यक्रमों के जरिए युवाओं, किसानों और महिलाओं से रू-ब-रू हो रहा हूं। पता कर रहा हूं किस कार्य की ज्यादा जरूरत है। हर पात्र को उसका अधिकार मिले, ये मेरी प्राथमिकता है। पहले रोजगार के लिए होने वाली नियुक्तियों की खुली बोलियां लगती थीं, पढ़ने वाले बच्चों का हक छीनकर दूसरों को दे दिया जाता था, अब उसे ही मिलती है जिसका उसपर हक है।

जो मुझे अनाड़ी कहते थे अब वे ही राजनीति का खिलाड़ी कहते हैं। सबकी दुकान बंद हो गई है। हमने राजनीति के मायने बदले हैं। सत्ता के लालच में विपक्षियों की अपने परिजनों से भी लड़ाई चल रही है, जिसे जनता ने देखा है। कुर्सी के लिए दूसरी पार्टी के नेता सरेआम लड़ रहे हैं, एक दूसरे को पीट रहे हैं, वहीं भाजपा के नेता और कार्यकर्ता संतुष्ट रहते हैं।
5 साल पूरी लगन, मेहनत, ईमानदारी और पारदर्शिता से अपने विकास के प्रण को पूरा किया। किसानों को मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल देकर उनकी परेशानियों को दूर किया।

हरियाणा के हर परिवार को खुशहाल बनाने के लिए मानव सम्पदा मंत्रालय बनेगा। सीएम विंडो के माध्यम से 6 लाख लोगों की छोटी-बड़ी शिकायतें दूर की। हमने हरियाणा के हर क्षेत्र का समान विकास किया। विकास करने में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया। उदाहरण है, पेहवा में भाजपा का विधायक न होने के बाद भी सबसे ज्यादा विकास कार्य कराए। हरियाणा हमारा परिवार है, राजनीतिक दृष्टि से इसे नहीं बांटते।

हरियाणा देश का अकेला राज्य जहां पढ़ी-लिखी पंचायतें हैं। हरियाणा एक, हरियाणवी एक का नारा दिया ही नहीं उसे पूरा भी किया। हरियाणा की हर रसोई में गैस सिलेंडर पहुंचाया। इन पांच सालों में इतने अनगिनत काम किए, जिनकी पूर्व की सरकार ने परिकल्पना भी नहीं की थी।

इस मौके पर सालवन से मास्टर पवन राणा, मास्टर घनष्याम, मित्रपाल सरपंच, विजेन्द्र राणा, पधाना से सुषील राणा, चन्द्र राणा, लाभ सिंह राणा, जबाला से पंकज बिसला, चोचडा से कर्मवीर सरपंच, सुरेष षास्त्री, मूंड से आजाद सिंह, गोल्ली से कुलदीप, मोर माजरा से रमेष, उपलाना से रामस्वरुप ठेकेदार, पूर्व सरपंच महिपाल, असंध से अमरजीत छाबडा, रिसाल्वा से मनोज कुमार, बडौता से विकास, कतलाहेडी से बिटटू राणा, सतकुमार सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।

कतलाहेडी से बिटटू राणा, सतकुमार सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.