March 19, 2024

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कुलदीप शर्मा की जीत मेरी जीत होगी। कुलदीप शर्मा एक योज्य, मेहनती, ईमानदार और कर्मठ नेता है। वह दो बार गन्नौर से विधायक रह चुके हैं और भली-भांति जानते हैं कि विकास कैसे होता है। उन्होंने जनता से अपील की कि वह कुलदीप शर्मा को जिताकर लोकसभा में भेजेंगे तो करनाल में विकास की एक नई इबारत लिखी जाएगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज करनाल लोकसभा क्षेत्र में रोड शो के दौरान उमड़े जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। पूर्व सी.एम. ने आज पावटी, डिकाडला, हथवाला, आटा, जौरासी, बिहोली, करहंस, मच्छरौली, झटीपुर, पसीना, सिवा, डाहर, नौल्था, इसराना, परढाणा, अहर छिछडाना, अटावला, अदियाना, नारा, जौसी, कवि, मोर माजरा, गौली, सालवन, बल्ला, मूनक, गगसीना, स्टौंडी, बीजना, बिरचपुर, बरोटा व घौघडीपुर में रोड शो कर कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा के लिए वोट मांगे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि कुलदीप शर्मा करनाल के चार बार सांसद रहे पंडित चिरंजी लाल शर्मा के पुत्र हैं और पंडित चिरंजी लाल शर्मा के करनाल के विकास में महत्वपूर्ण योगदान को नहीं भूला जा सकता। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पंडित चिरंजी लाल शर्मा जी के कार्यकाल में लाखों करोड़ रुपए की लागत से पानीपत में रिफाइनरी बनी, हजारों करोड़ रुपए की लागत से एनएफएल बना, दिल्ली-अमृतसर रेलवे लाइन का विधुतिकरण हुआ।

एनडीआरआई को डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा दिलाया, एनबीएजीआर, डीडब्ल्यूआर, सीएसएसआरआई, गन्ना प्रजनन संस्थान जैसे संस्थान आए जिन्होंने करनाल को विश्व मानचित्र पर पहचान दिलाई। चिरंजीलाल शर्मा लोगों के दिलों में बसते थे, यही वजह थी कि वे लगातार चार बार सांसद बने और सुषमा स्वराज को भी करनाल लोकसभा छोडऩे पर मजबूर होना पड़ा।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने विकास के नाम पर कुछ किया ही नहीं, इसलिए उपलब्धियां कैसे गिनवाएं। कांग्रेस के समय में कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज बना, सडक़ें बनीं, हर टेल तक पानी पहुंचा, किसान को धान का इतना दाम मिलता था कि किसान नारे लगाते थे हुड्डा तेरे राज मै जीरी गई जहाज मै। अब हालात ऐसे हैं कि खासकर चावल उद्योग इतनी मंदी में है कि आए दिन राइस मिल बंद हो रहे हैं और किसान को फसल का उचित मूल्य भी नहीं मिल पा रहा।

उन्होंने कहा कि भाजपाई पाकिस्तान के नाम पर वोट मांग रहे हैं, जबकि विकास के नाम पर मांगे जाने चाहिएं। भाजपा नेता जब प्रचार पर जाते हैं तो लोगों के ज्वलंत सवालों जैसे, बेरोजगारी, गरीबी और विकास में पिछड़ेपन का जवाब नहीं दे पाते। खुद भाजपा प्रत्याशी के पास अपना कोई विजन नहीं है। भाजपा अच्छे दिन लाने का वादा करके सत्ता में आई थी, लेकिन अब नहीं पूछते हैं कि अच्छे दिन कब आएंगे? सरकार सेना का राजनीतिकरण करके वोट मांग रही है। यह झूठों और जुमलेबाजों की सरकार है। पांच साल में चार करोड़  73 लाख लोग बेरोजगार हुए हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा ने इस मौके पर कहा कि पानीपत इंडस्ट्रियल एरिया है, इसलिए करनाल लोकसभा में टेक्सटाइल हब बनाएंगे। इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट, करनाल एग्रीकल्चर बेस्ड एरिया है, यहां एग्रीकल्चर बेस्ड इंडस्ट्रियल एरिया डेवल्प करेंगे।  चावल के निर्यात को आगे ले जाने के लिए राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट बनाएंगे। केंद्रीय इंस्टीट्यूशन लेकर आएंगे।  जैसे रोहतक, पंचकुला या यमुनानगर में बड़े-बड़े इंस्टीट्यूट आए, कॉलेज आए, सेंट्रल यूनिवर्सिटी आई, डिफेंस यूनिवर्सिटी आई वैसे ही करनाल में एम्स लेवल का रिसर्च इंस्टीट्यूट लाएंगे ताकि लोगों को उससे फायदा हो।

कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की विधानसभा की करनाल अनाज मंडी में हर साल धान घोटाला होता है। एफआईआर तक दर्ज होती हैं। नतीजा निकला? कभी नहीं। क्योंकि भाजपा के लोग ही भ्रष्टाचार करते हैं और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देते हैं। चार साल में धान का एक भी सीजन ऐसा नहीं गया, जिसमें घोटाला न हुआ हो। अब तो हद हो गई गई, गेहूं घोटाला भी हुआ। मंडी से अफसर गेहूं चोरी कर रहे हैं, वीडियो जारी हो रही है। कार्रवाई करना तो दूर कथित ईमानदार सरकार ने तो जांच तक नहीं कराई। गरीबों को बांटे जाने वाला सारा आटा अधिकारी खा गए, फिर भी सरकार में पारदर्शिता है तो क्या कहने?

कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा ने कहा कि भाजपा करनाल से हर बार अयोग्य प्रत्याशी को चुनाव में उतारती है। आप पूर्व का कार्यकाल देख लें। मैं जनता को बताना चाहता हूं कि भाजपा जिसे लोकसभा भेजना चाहती है वह कितना योग्य है और यदि वे खुद को योग्य मानते हैं तो जनता के बीच खुली बहस करें, लेकिन वे ऐसा नहीं करेंगे, क्योंकि उनकी पोल-पट्टी खुल जाएगी।

कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने करनाल के व्यापारियों पर सरकार का दबाव बनाकर जबरन चंदा वसूला है, जो करीब 18 करोड़ रुपए है। 11 लाख रुपये तो अकेले राइस मिल एसोसिएशन से वसूले गए हैं।  डिपू होल्डर, पेट्रोल पंप मालिकों से भी उगाही हुई है। शायद ही कोई व्यापारी भाजपा के जुल्म से बच पाया है। इससे ज्यादा प्रमाण क्या होगा जब मुख्यमंत्री खुद पत्रकारों के सामने मान चुके हैं कि भाजपा ने चंदे के नाम पर उग्राही की है। यह अलग बात है कि अब पटाक्षेप होने के बाद वे इसका प्रारूप बदलने के प्रयास कर रहे हैं, पर जनता इस कृत्य के लिए माफ नहीं करेगी। पूरा व्यापारी वर्ग भाजपा से परेशान है और कांग्रेस के साथ है। नोटबंदी और जीएसटी ने व्यापार को ताला लगा दिया है।

कुलदीप शर्मा ने कहा कि देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं को भी सरकार ने निशाना बनाया है। चार-चार जज कहते हैं कि उनकी आजादी खतरे में है। इसे मजबूती देंगे। टूटी पड़ी सडक़ों की मुरम्मत कराएंगे। क्षेत्र में पानी की समस्या है,  डार्क जोन में चला गया है, लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हर वर्ग को रोजगार के समान अवसर उपलब्ध कराएंगे। कांग्रेस पार्टी ने फैसला किया है कि हम उन सभी परिवारों को सालाना 72,000 रुपए की वार्षिक आय सुनिश्चित करेंगे, जो लोग 12,000 रुपए प्रति माह से कम कमाते हैं। कांग्रेस न्याय योजना के साथ हर गरीब को न्याय देगी।

इस मौके पर पूर्व विधायक सुमिता सिंह, पूर्व विधायक धर्म सिंह छोक्कर, अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमैन त्रिलोचन सिंह, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, मराठा वीरेंद्र वर्मा, पूर्व विधायक जिले राम शर्मा, पूर्व विधायक भीमसैन मेहता, पूर्व विधायक राकेश कम्बोज, स्टाफ स्लैक्शन बोर्ड के पूर्व चेयरमैन ज्ञान सहोता, पूर्व सदस्य ललित बुटाना, राजेंद्र बल्ला, पाले राम वाल्मीकि, अशोक खुराना, हरी राम साबा, धर्मपाल शर्मा, नैनपाल राणा, नाहर सिंह संधू, पंकज गाबा, निश्चय सोही, गौरव शर्मा, एडवोकेट राजीव मलिक, वीरेंद्र लाम्बरा, कंवल भसीन सहित अन्य मौजूद रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.