केवीए डीएवी महिला महाविद्यालय में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

करनाल। केवीए डीएवी महिला महाविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग और खेल प्रकोष्ठ की ओर से दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  समापन अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय कबड्डी टीम के कप्तान अजय ठाकुर
मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे तथा मेयर रेणु बाला गुप्ता ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।  महाविद्यालय की कार्यकारी प्राचार्या सुजाता गुप्ता ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की छात्राएं शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न खेलों में भी अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर विशिष्ट उपलब्धियां प्राप्त कर विश्वभर में महाविद्यालय का नाम उज्जवल कर चुकी हंै। महाविद्यालय स्वामी दयानंद सरस्वती के सिद्धांतों पर चलते हुए छात्राओं के बहुमुखी विकास के लिए संकल्पबद्ध है। मुख्य अतिथि ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आज की नारी किसी भी दृष्टि में पुरुषों से पीछे नहीं है। हरियाणा की बेटियों ने खेलों में भी उत्कृष्ट परचम लहराया है।

Advertisement


किसी भी कार्य में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए कठोर परिश्रम, दृढ़ इच्छाशक्ति और अनुशासन में रहना आवश्यक है। मेयर रेणु बाला गुप्ता ने कहा कि खेलों से आपसी सहयोग व भाईचारे की भावना का विकास होता है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का विकास होता है। जीवन में लक्ष्य प्राप्ति करने के लिए कल्पना चावला की भांति पुरजोर प्रयास करें। इस अवसर पर सडक़ सुरक्षा प्रकोष्ठ की छात्राओं द्वारा चार से 10 फरवरी तक मनाए जा रहे सडक़ सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत रोड सेफ्टी संबंधी लघु नाटिका प्रस्तुत कर सडक़ पर चलते हुए सुरक्षा नियमों का पालन करने का संदेश दिया। प्रकोष्ठ की संयोजिका संतोष व अन्य सदस्याओं का विशेष योगदान रहा।

खेल उत्सव में महाविद्यालय की सेवानिवृत प्राध्यापिकाएं डा. कमलेश मिश्रा, उषा अनेजा, संतोष बक्शी, डा. उषा पसरीचा व ज्योति मल्होत्रा शामिल रही। एनसीसी की छात्राओं ने मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथि को परेड कर सलामी दी। इस अवसर पर बीए प्रथम वर्ष की छात्रा शिवानी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गई। कार्यक्रम में शारीरिक शिक्षा विभाग की प्राध्यापिका एवं कार्यक्रम की संयोजक डा. सुमन के साथ-साथ खेल प्रकोष्ठ की सदस्याओं डा. मंजू सिंह, सुनीत भंडारी, डा. साबिरा शर्मा, अनुराधा नागिया, डा. सुनीता सलारिया और डा. दीप्ति शर्मा ने सहयोग किया।

विजेता छात्राओं को सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल परिणाम इस प्रकार रहे। 100 मीटर दौड़ में सुजाता ने पहला, तेजस्वनी ने दूसरा तथा अनीता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 200 मीटर दौड़ में शिवानी प्रथम, सुजाता द्वितीय व सोनाली तृतीय रही। 400 मीटर दौड़ में शिवानी प्रथम, शिवानी द्वितीय व पूजा तृतीय रही। 800 मीटर दौड़ में तमन्ना प्रथम, अंजू द्वितीय व सोनिया तृतीय स्थान पर रही। लोंग जम्प में सुजाता ने पहला, शिवानी ने दूसरा व पूजा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

शॉट पुट में शिवानी प्रथम, नंदनी द्वितीय व अनु तृतीय रही। जैवलीन थ्रो में एकता प्रथम, सोनिया द्वितीय व नीतू तृतीय रही। डिस्कस थ्रो में नंदनी ने पहला, शिवानी ने दूसरा व सोनाली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। थ्री लेग रेस में अनु व शिवानी प्रथम, किरण व साक्षी द्वितीय तथा प्रिंसी और अपूर्वा तृतीय स्थान पर रही। चाती रेस में सोनिया प्रथम, सोनिया द्वितीय व शीतल तृतीय रही। सेक रेस में शिवानी प्रथम, अनु द्वितीय व नीतिका तृतीय रही। रिले रेस में सुजाता, शिवानी, अनु और पूजा ने प्रथम, प्रीती, तमन्ना, मणि व काजल ने द्वितीय तथा अर्शप्रीत, अनीता, नंदनी व सोनाली ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.