किसान की बेटी ने 12वी कक्षा के परिणामों में जिला में पाया प्रथम स्थान – जज बनना चाहती है सीमा

0
Advertisement



हरियाणा शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणामों में अब की बार फिर से लड़कियों ने लड़कों पर बाजी मारी है। इन्द्री के गांव कलसौरा के एक साधारण परिवार की लड़की ने 12 वीं कक्षा के आर्टस विभाग में 500 में से 492 अंक लेकर करनाल जिला में प्रथम स्थान पाया है। उसकी इस जीत पर पूरे स्कूल व गांव में खुशी का माहौल है |

उसकी इस उपलब्धि पर कलसौरा के दि यमुना पब्लिक स्कूल के चेयरमैन रणबीर गोयत ने सीमा देवी व उसके परिवार के सदस्यों का मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया। अपनी जीत से उत्साहित सीमा देवी ने कहा कि उनकी इस उपलब्धि के पीछे स्कूल के अध्यापकों व उसके अभिभावकों की अहम भूमिका है।

Advertisement


सीमा ने कहा कि वो नर्सरी से लेकर ग्यारवीं तक अपने की गांव के दि यमुना पब्लिक सी. सै. स्कूल में पढ़ी है। बारहवीं की शिक्षा उसने भारत पब्लिक स्कूल रिंड़ल से हासिल की है। उसने बताया कि स्कूल में अध्यापकों की कड़ी मेहनत व लगन की वजह से वो आज इस मुकाम को हासिल करने में सफल हो पाई है। सीमा ने बताया कि वो आगे चलकर एलएलबी कर जज बन कर देश की सेवा करना चाहती है।

सीमा देवी के पिता ने कहा कि वो एक साधारण परिवार से है ओर खेतीबाड़ी करते है। मेरी बेटी ने आज जिस मुकाम को हािसल किया है उसके पीछे उसकी कड़ी मेहनत व स्कूल अध्यापकों का भरपूर सहयोग मिलना है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने उनका मान सम्मान पूरे जिला में बढ़ाया है ओर इस बात का उनको गर्व है।

उनकी बेटी आगे चलकर जज बनना चाहती है ओर इसके लिये वो उसका पूरा सहयोग करेगें। दि यमुना पब्लिक स्कूल के चेयरमैन रणबीर गोयत ने कहा कि सीमा देवी ने यह मुकाम हासिल कर स्कूल व गांव का नाम रोशन किया है।

यह सब स्कूली अध्यापकों के कड़े परिक्षम व लगन का ही परिणाम है। उन्होंने बताया कि उनके स्कूल का परिणाम हमेशा शत प्रतिशत रहता है। स्कूल में बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ साथ सांस्कारिक शिक्षा भी दी जाती है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.