करनाल के CSSRI में कृषक वैज्ञानिक सवांद कार्यक्रम का आयोजन ,कृषि मंत्री जेपी दलाल मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे

0
Advertisement



करनाल के CSSRI में कृषक वैज्ञानिक सवांद कार्यक्रम का आयोजन ,कृषि मंत्री जेपी दलाल मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे

इस कार्यक्रम में प्रदेश भर के किसानों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए हिस्सा लिया और उन्हें समझाया गया कि किस तरीके से धान की पराली को जलाए बिना उसको नष्ट करना है।

Advertisement


हर बार सीजन में देखने को मिलता है कि पराली को जलाने का मामला सामने आता है, जिससे काफी प्रदूषण होता है औऱ उस पर राजनीति भी. इसलिए करनाल के CSSRI में एक कार्यक्रम रखा गया जिसमें किसानों ने भी हिस्सा लिया और वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए भी अलग अलग ज़िलों से किसान जुड़े। उन्हें समझाया जग की किस तरीके से पराली को जलाए बिना फ़सल के अवशेषों को नष्ट करना है। किसानों को समझाने के लिए कृषि वेज्ञानिक भी पहुंचे हुए थे।

वहीं कोविड के दौरान पूरे देश मे स्वास्थ्य विभाग बेहतर सेवाएं देने में पंजाब अव्वल,पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है वहीं हरियाणा का 14वां रैंक आया है, जिस पर कृषि मंत्री जे पी दलाल का कहना है कि हरियाणा ने भी बेहतर प्रयास किया, अच्छी स्वास्थय सेवाएं दी अब किन पैरामीटर के आधार पर ये रैंक निकाली गई हैं मुझे नहीं मालूम , लेकिन हरियाणा में भी रिकवरी रेट अच्छा है और हरियाणा ने भी कोविड के दौरान बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं दी हैं।

बरोदा उप चुनाव की तैयारी को लेकर कृषि मंत्री ने कहा कि मैं वहां के दौरे कर रहा हूँ , जनता में सरकार को लेकर ज़बरदस्त उत्साह है और जनता इस बार सरकार की भागीदार बनना चाहती है औऱ जीत गठबंधन की होगी। वहीं SYl पर कृषि मंत्री ने कहा कि पानी हमारा है अब बस नहर के निर्माण को लेकर सहमति बननी है जो आपस मे मीटिंग करके बन जाएगी और नहीं बनती तो सुप्रीम कोर्ट है !





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.