April 20, 2024

लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में वोट डालने को हर नागरिक कि नैतिक कर्तव्य बताते हुए नेशनल इंटेग्रेटेड फ़ोरम आफ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्टस के सदस्यों ने अटल पार्क में वोटर जागरूकता अभियान चलाया ओर पार्क में एकत्रित हुए सैंकड़ों करनाल वासियों को वोट के महत्व से अवगत करवाते हुए वोट डालने की अपील की।

निफ़ा अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नु ने कहा की विकसित देशों में मतदान का प्रतिशत लगभग 100 रहता है क्योंकि उन्हें मालूम है की मतदान से ही हम अच्छे उम्मीदवारों को चुन सकते है जबकि भारत जैसे अनेक विकासशील देशों में वोट धर्म, जाति, क्षेत्र के नाम पर या धन ओर शराब आदि के लालच में देकर मूर्ख व भ्रष्ट लोगों को सत्ता सौंप दी जाती है जो फिर पाँच वर्ष तक उन्ही वोटरों का ख़ून चूस कर अपना घर भरते हैं।

उन्होंने इस बार राष्ट्र हित में वोट डालने का आग्रह किया।  निफ़ा संयोजक एडवोकेट नरेश बराना ने कहा कि जो व्यक्ति लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए वोट डालने की प्रक्रिया में भाग नहीं लेता उसे कमियाँ गिनाने का कोई अधिकार नहीं। महासचिव प्रवेश गाबा ने करनाल वासियों से अपील की कि वो आने वाली 12 मई को अपने सब काम छोड़कर सबसे पहले वोट डालें ओर लोकतंत्र के इस महान यज्ञ में आहुति डालकर और काम करें।

निफ़ा के प्रदेश सचिव जितेंद्रर नरवाल ने पहली बार बनवाने वाले युवाओं से विशेष रूप से देश हित में वोट करने की अपील की ओर उम्मीद ज़ाहिर की कि करनाल इस बार सर्वाधिक वोट डालने का रिकार्ड बनाएगा। इस अवसर पर मौजूद निफ़ा की राष्ट्रीय कोर कमेटी के सदस्य हरदीप वालिया, निफ़ा युवा विंग के प्रधान हितेश गुप्ता, दवा प्रतिनिधि संघ के प्रधान गुरदास, निफ़ा युवा टीम के प्रधान हितेश गुप्ता, गुरजंट विरक, मोहित रोहिला, मुकेश शर्मा, विवेक तोमर, पुनीत अरोड़ा, वरुण कश्यप, इंदरजीत सिंह, रोहित शर्मा. प्रिन्स धानिया में पार्क में घूम घूम कर लोगों को वोटर जागरूकता के इशतहार बाँटे व वोट डालने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.