April 25, 2024

Live – देखें – CM चुनाव में जहां आते हैं वोट डालने ,करनाल के प्रेम नगर में उस सरकारी स्कूल का कटा हुआ है बिजली कनेक्शन ,देखें Live – Share Video

करनाल शहर का प्रेमनगर राजकीय हाई स्कूल जहां मुख्यमंत्री चुनाव के समय इस स्कूल में बने बूथ पर वोट डालने आते हैं ,उस स्कूल में पिछले दो साल से 550 विद्यार्थियों को लाइट की सुविधा प्राप्त नहीं हो रही !

मजबूरन विद्यार्थियों को अंधेरे में ही क्लास लगानी पड़ती है। स्कूल में लाइट न होने का कारण बिजली निगम का बिल समय पर नहीं भरना है। यह बिल जनवरी 2018 से भरा जाना था, स्कूल की ओर से शिक्षा विभाग को कई बार पत्र लिखकर बिजली का बिल जमा करने के लिए बजट की मांग की है। लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा 2017 दिसंबर के बाद बजट नहीं दिया गया है।

बिल न भरने से बिजली निगम ने सवा तीन लाख का जुर्माना लगाया है। पिछले कई माह से बिजली निगम के कर्मचारी मीटर उतारकर ले गए हैं। इसके साथ ही पिंगली के मिडल स्कूल के भी यही हालात हैं। पिंगली िमडल स्कूल में 125 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं, पिछले दाे सालों से 90 हजार रुपए बिल जुर्माना समेत भरना है। जो अभी तक शिक्षा विभाग की ओर से पत्र दिए जाने पर बजट नहीं दिया है।

प्रेमनगर हाई स्कूल के अध्यापकों ने बताया कि बच्चों को पढ़ाने के लिए कुछ समय के लिए जनरेटर चलाते हैं। जिसके बाद लाइट बंद हो जाती है। विद्यार्थियों ने बताया कि स्कूल में लाइट न जलने से आंखों पर असर पड़ता है। सीएम सिटी में राजकीय स्कूलों में लाइट की सुविधा न मिलना विभाग द्वारा समय पर कार्य न करने पर सवाल खड़ा करता है।

शिक्षा विभाग द्वारा बिजली का बजट न आने से ब्लॉक के राजकीय स्कूलों में लाइट न आने का कारण बना हुआ है। इसके लिए स्कूलों से प्रिंसिपल विभाग को पत्र भेजते हैं। लेकिन उसका कोई भी जवाब नहीं दिया जा रहा है। शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों पर खर्च का बजट समय पर न देने से बच्चों की शिक्षा पर प्रभाव पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.