April 24, 2024

Live – देखें – करनाल में हुई कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने सुनी लोगों की समस्याएं ,देखें Live – Share Video

शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों के साथ मिलकर 14 समस्याएं सुनी, जिनका साथ के साथ निपटारा किया गया, 2 मामलों में ADC और SDM को शिकायतों के जांच के आदेश दिए हैं !

जब भी प्रदेश के अलग अलग ज़िलों में कष्ट निवारण समिति की बैठक होती है, तब तब लोग अपनी फरियाद और शिकायतें लेकर मंत्री जी के दरबार में पहुंच जाते हैं। मौका करनाल के पंचायत भवन का था जहां पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कष्ट निवारण समिति की बैठक में लोगों की समस्याओं को सुना।

आम पब्लिक अधिकारियों के काम से नाखुश थे, लेकिन जब मंत्री जी ने हल निकाला तो उन्हें लगा कि अब काम होगा । इस बैठक में करनाल के SP, Dc, बीजेपी ज़िला अध्यक्ष और करनाल की मेयर भी मौजूद थी।

आज 14 समस्याओं को शिक्षा मंत्री की तरफ से सुना गया जिसमें अधिकतर समस्याओं का मोके पर समाधान कर दिया , वहीं 2 मामलों को Adc और Sdm को जांच के आदेश दिए ।

मीटिंग खत्म हुई , मंत्री जी बाहर आए और आते ही दिल्ली चुनावों को लेकर केजरीवाल पर जमकर बरसे। उन्होंने केजरीवाल को राष्ट्रविरोधी बता दिया और कहा कि इस चुनावों में केजरीवाल के झूठ का पर्दाफाश होगा और दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनेगी !

वहीं आने वाले हरियाणा बजट सत्र को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा की कई योजनाओं को पूरा कर लिया गया है और बच्चों को पहली से 12 वीं तक फ्री शिक्षा दी जाएगी। वहीं जब उनसे सवाल किया गया कि जिन स्कूलों में 25 से कम बच्चे हैं उन स्कूलों को लेकर शिक्षा विभाग का क्या रुख है तो उन्होंने साफ किया अगर किसी स्कूल में 25 से कम बच्चे होंगे तो उन स्कूलों को बच्चे बढ़ाने का मौका देंगे अगर बच्चे नहीं बढ़ते तो दूसरे स्कूलों में शिफ्ट करेंगे !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.