भाजपा कार्यकाल में किसानों की आर्थिक स्थिति हुई खराब :- ललित बुटाना

0
Advertisement



अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललित बुटाना ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए कोई ठोस कदम उठाने की जरूरत है, क्योंकि कोरोना महामारी के बाद लगे लॉकडाउन के दौरान भी किसानों की आर्थिक दशा खराब हो गई है।

उन्होंने कहा कि किसानों को फसलों का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है, जिसके कारण देश और प्रदेश का किसान दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललित बुटाना मॉडल टाउन करनाल में अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को चाहिए कि देश और प्रदेश के किसानों को 10000 रुपये प्रति माह प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जाए।

Advertisement


किसानों के बैंक कर्जे माफ किए जाएं। सरकार की तरफ से किसानों का निशुल्क बीमा भी होना चाहिए। जिससे किसानों के हुए नुकसान की भरपाई हो सके। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललित बुटाना ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार से मांग करते हुए कहा कि बिचौलियों का खात्मा करके किसानों की डायरेक्ट परचेज होनी चाहिए। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार को किसानों की तरफ ध्यान देना चाहिए।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.