Lock Down व Unlock के दौरान करनाल की एक समाजसेवी महिला मोनिका मारवाह ने वेस्ट चीजों के इस्तेमाल से कैसे अपने घर को बनाया खूबसूरत

0
Advertisement



एक तरफ जहा कोरोना से हर कोई परेशान है और अपने घर पर ही ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत कर रहा है ऐसे में आप इस खाली समय का कई चीजों में बेहतर इस्तेमाल कर सकते है उसमें से एक है अपने घर को खूबसूरत बनाना !

आज हम आपको जो यह तस्वीरें दिखा रहे है वह करनाल के एक घर की है जहाँ रहने वाली एक महिला मोनिका मारवाह ने पिछले 3 से 4 महीनों में अपने घर का नक्शा ही बदल डाला ,उन्होंने खुद घर पर ही मौजूद वेस्ट चीजों के इस्तेमाल से वाटरफाल प्लांट्स तैयार किये जो अपने आप मे काफी आकर्षित है वही 20 साल पुराने Bonsai’s प्लांट्स को कैसे नया लुक व डिज़ाईन दिया वह भी अपने आप मे काबिले तारीफ है !

Advertisement


मोनिका मारवाह ने करनाल व देश भर के लोगों से यह अपील की कि अगर आपके घर मे थोड़ी सी भी खाली जगह पड़ी है तो आप भी उसका इस्तेमाल कर उसे खूबसूरत बना सकते है ! घरों पर इस तरह से पेड़ पौधे लगाने से पॉजिटिव ऐनर्जी भी आपको मिलती रहेगी वही आपकी खाली पड़ी जगह जहा वेस्ट सामान इधर उधर बिखरा पड़ा रहता था उससे भी आपको छुटकारा मिलेगा !





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.