March 29, 2024

पानी की निकासी न होने से खफा दर्जनों ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
बोले : समस्या हल नहीं हुई तो भाजपा सरकार के जन-प्रतिनधियों का यहां से निकलना करेंगे बंद
ग्रामीणों को समझाने पहुंचे एस.एच.ओ मधुबन, बाद में खोला रास्ता

करनाल, 18 फरवरी : जिले के गांव बड़ौता में पानी की निकासी न होने से खफा दर्जनों ग्रामीणों ने सोमवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान नाराज ग्रामीणों ने समस्या समाधान की मांग की। ग्रामीणों ने खट्टर सरकार मुर्दाबाद का बैनर हाथो में लिए नारेबाजी की। दर्जनों ग्रामीणों ने समस्या हल को लेकर रास्ता जाम कर दिया।

जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान ग्रामीणों को समझाने के लिए एस.एच.ओ मधुबन राजकुमार रंगा, एस.डी.ओ सवित पन्नु, बी.डी.ओ निसिंग मौके पर पहुंचे। जिसके बाद जाम खोल दिया गया। ग्रामीणों का कहना था कि कई महीनों से सडक़ पर गंदा पानी भरा हुआ है। गंदे पानी के भराव के कारण सडक़ो पर बड़े-बड़े गढड्े हो गए है और पानी बदबू मारने लगा है। जिससे यहां के वांशिदे बीमार होने लगे है।

ग्रामीणों ने बताया कि वे इस समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों और जन-प्रतिनिधियों को अपनी गुहार लगा चुके है। लेकिन उनकी समस्या को सुनने वाला कोई नहीं है। जिसके चलते आज ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और जलनिकासी की व्यवस्था न होने से लोगों ने यहां रास्ता जाम कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि भाजपा सरकार ने यहां सडक़ का निर्माण कार्य तो शुरू करवा दिया है।

लेकिन सडक़ किनारे बने नालों से निकलने वाला पानी या तो खेतो में घुस रहा है या फिर पानी सडक़ पर जमा हो रहा है। जिससे उनकी फसल बर्बाद हो रही है। इस मौके पर ग्रामीण महेन्द्र पुनिया, सतपाल नैन, रामनिवास पुनिया, महेश पुनिया, प्रदीप राठी, राकेश शर्मा, बजिन्द्र पुनिया, निरंजन पुनिया, राजेश पुनिया, विकास पुनिया, हरकिशन नैन, सुखबीर बैरागी, निहाल पुनिया, नवीन पुनिया, रामकुमार पुनिया समेत अन्य ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द इस समस्या का हल नही हुआ तो वह भाजपा सरकार के जन-प्रतिनधियों का यहां से निकलना बंद कर देंगे।

भाजपा सरकार से तंग आ चुकी है प्रदेश की जनता : कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंकज पुनिया ने कहा कि प्रदेश के लोग भाजपा सरकार से तंग आ चुके है। गांव बड़ौता में सबका साथ, सबका विकास कहीं नजर नहीं आ रहा है। पानी की निकासी न होने से खफा ग्रामीणों ने जो आज विरोध प्रदर्शन किया है उससे यह साफ लगता है कि यहां की जनता भाजपा सरकार से तंग है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही ग्रामीणों की समस्या हल न हुई तो वे ग्रामीणों के साथ एक बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.