April 20, 2024
  • अंग्रेजी में 100 में से 100 अंक लेने वाली आस्था बाठला बनना चाहती हैं आर्किटेक्ट ,देखें पूरी खबर
  • 100 में से 100 अंक लेकर DPS स्कूल की छात्रा आस्था बाठला ने Best 5 में आकर किया स्कूल का नाम रोशन
  • आस्था बाठला ने 500 में से 491 अंक प्राप्त कर हासिल किए 98.2%

करनाल सी बी एस ईं की दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में इंग्लिश सब्जेक्ट में 100 में से 100 नम्बर ले कर आई आस्था बाठला ने दिल्ली पब्लिक स्कूल करनाल का नाम रोशन किया !

उलेखनीय है की आस्था बाठला ने 500 में से 491 अंक प्राप्त कर 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं एंव कम्प्यूटर एंव अंग्रेजी भाषा में 100 में से 100 अंक अर्जित किये हैं !

आस्था की इस कामयाबी पर उनकी माता श्रीमति वंशिता बाठला एंव पिता श्री विकास बाठला ने गर्व महसूस करते बेटी को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया !

करनाल सीबीएसई की 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में अंग्रेजी विषय में 100 में से 100 अंक प्राप्त करने वाली आस्था बठला का सपना आर्किटेक्ट बनने का है। सेक्टर 14 में रहने वाली दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा आस्था ने 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर Best 5 में आकर स्कूल व परिवार का नाम रोशन किया है। आस्था का सपना उच्च शिक्षा ग्रहण कर आर्किटेक्ट बनने का है। आस्था की मां वंशिता बठला और पिता विकास बठला बताते हैं कि आस्था को पढऩे का शौक है।

आस्था ने सालभर कड़ी मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई की। अंगे्रजी पढऩे और लिखने में आस्था की गहन रूचि है। स्कूल और योग्यता अकादमी के अध्यापकों के कुशल मार्गदर्शन में आस्था ने पढ़ाई की। इधर आस्था का कहना है कि अगर पढ़ाई मन लगाकर की जाए तो शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए जा सकते हैं। हमें पढ़ते समय प्रे्रक्टिकल होना चाहिए। वह स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के बाद भी आठ से 10 घर और अकादमी में पढ़ाई करती थी !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.