April 20, 2024

ओएसडी अमरेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को नागरिक अस्पताल की प्रथम मंजिल पर नवजात बच्चों की प्रत्येक बीमारी के उपचार के लिए एसएनसीयू वार्ड की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए सामान्य अस्पताल के पुराने भवन में नागरिक अस्पताल चलाने का निर्णय लिया। इस अस्पताल में सभी सुविधाएं मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज नवजात बच्चों के लिए स्पेशल वार्ड की शुरूआत की गई है। इस वार्ड में 15 बैड की सुविधा होगी। इस अस्पताल में यह सुविधा मुफ्त दी जाएगी जबकि निजी अस्पतालों में लोगों को प्रतिदिन 10 से 15 हजार रूपये का खर्च करना पड़ता था।

समय से पहले पैदा हुए बच्चों व पैदा होते ही कुछ नवजात बच्चो में कुपोषण की कमी के कारण पीलिया जोंडिस और अन्य तरह की बीमारिया हो जाती है जिसके बाद उनके ईलाज के नाम पर कुछ निजी हॉस्पिटल मोटी रकम वसूलते है, लेकिन अब सीएम सिटी करनाल में ऐसे बच्चो के परिजनों को निजी हॉस्पिटल में मोटी रकम देकर इलाज के लिए धक्के नही खाने पड़ेगे क्यूंकि करनाल के नागरिक हॉस्पिटल में अब विशेष नवजात शिशु चिकित्सा SNCU यूनिट की शुरवात हो चुकी है जिससे इन बीमारियों का ईलाज बिलकुल फ्री में होगा और बच्चो के माँ बाप परिजनों को धक्के नही खाने पड़ेगे।

सीएमओ डा० योगेश शर्मा ने बताया कि नागरिक अस्पताल में स्पेशल वार्ड बनने से एक महिने तक के बच्चों को अंडरवेट,पीलिया,शुगर,खून की कमी,सांस लेने में किसी भी प्रकार की दिक्कत आदि बीमारियों का निशुल्क उपचार होगा। नवजात के उपचार में प्रयोग होने वाली सभी दवाईयां भी मुफ्त दी जाएगी। इस मौके पर डा०पीयूष शर्मा,डा०संजीव ग्रोवर,भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद,समाज सेवी बृज गुप्ता,भाजपा कार्यकर्ता अशोक मदान,कुलदीप शर्मा,सुनील गोयल सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.