अतिरिक्त प्रधान सचिव ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से की योजनाओं की समीक्षा,अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश।

0
Advertisement

शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

सोशल मीडिया के माध्यम से कार्य करने में करनाल जिला को प्रदेश में प्रथम स्थान तथा  सीएम विंडो की शिकायतों के निपटान में तीसरा स्थान हासिल करने पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा0 राके श गुप्ता ने करनाल के उपायुक्त डा०आदित्य दहिया को बधाई दी और भविष्य में भी बेहतरीन कार्य करने की आशा जाहिर की।
डा०राकेश गुप्ता बुधवार को चंडीगढ़ से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी उपायुक्तों व संबंधित विभाग के अधिकारियों से पीसीपीएनडीटी/एनटीपी तथा पोक्सो एक्ट, सीएम विंडोंंं,सोशल मिडिया ग्रीवैंसिज ट्रैकर, आवारा पशु प्रबंधन, ऑनलाईन जमाबन्दी, खुले में शौच मुक्त ग्रामीण व अर्बन , सक्षम हरियाणा तथा ई-दिशा से सम्बन्धित सेवाओं की विस्तारपूर्वक समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने प्रदेश के बेहतरीन कार्य करने वाले अधिकारियों की सराहना की ,वहीं ऐसे अधिकारियों को नसीहत भी दी,जिनका काम संतोषजनक नहीं है।
अतिरिक्त प्रधान सचिव ने प्रदेश के अन्य अधिकारियों को कहा कि सोशल मिडिया ग्रीवैंसीज को निपटाने में करनाल जिला ने 95 प्रतिशत ओवरऑल स्कोर प्राप्त करते हुए प्रथम स्थान हासिल किया है। वीसी में उपायुक्त ने समीक्षा करते हुए बताया कि  सरल प्रोजेक्ट के तहत जिले की जनता को सेवाएं देने में 10 में से 9 अंक प्राप्त किये है। इतना ही नहीं ई-रजिस्ट्रेशन में भी करनाल जिला ने सराहनीय कार्य किया है तथा जमाबंदी को ऑनलाईन करने में प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त किया है। इसके अतिरिक्त लिगंानुपात में सुधार लाने के लिए ग्राम स्तर पर ठोस कदम उठाए जा रहे है तथा सूचना तंत्र को भी मजबूत करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
इस मौके पर एसपी जे.एस.रंधावा,एडीसी निशांत कुमार यादव,एसडीएम घरौंडा मो.इमरान रजा,करनाल एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक,सीटीएम ईशा काम्बोज,सीएमओ डा०योगेश शर्मा,पीओआईसीडीएस रजनी पसरीजा,सीएम जीजीए शैलिजा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
सोशल मीडिया में काम करने वाले कर्मचारी की डीसी ने थपथपाई पीठ।
वीडियो कॉन्फे्रसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री के  अतिरिक्त प्रधान सचिव डा०राकेश गुप्ता ने सोशल मीडिया पर बेहतरीन कार्य करने पर उपायुक्त डा० आदित्य दहिया को बधाई दी तो उसी समय उपायुक्त ने सोशल मीडिया पर काम करने वाले कर्मचारी उत्कर्ष को बुलाकर उसकी पीठ थपथपाई और इंचार्ज सीटीएम ईशा काम्बोज को इसके लिए बधाई दी।
रोड़ सेफ्टी पर किया जा रहा है बेहतरीन कार्य:-डीसी
उपायुक्त डा०आदित्य दहिया ने वीसी में बताया कि करनाल जिले में रोड़ सेफ्टी के माध्यम से विशेष कार्य किया जा रहा है,इन प्रयासों से दुर्घटनाओं में कमी आई है,16 मामलों की जांच की गई है,84 कि०मी० की सडक़ों की देखभाल की गई तथा कोहरे से बचाव के लिए रोड़ सेफ्टी टीम द्वारा हाई-वे पर 90 साईन बोर्ड लगाएं गए है।
बॉक्स:-हर समय वैब पोर्टल पर अपलोड की जा रही है शिकायतें:-एसपी जे.एस.रंधावा।
वीसी में पुलिस अधीक्षक जे.एस रंधावा ने जानकारी देते हुए बताया कि करनाल जिले में हर समय वैब पोर्टल पर आने वाली सभी शिकायतों को अपलोड किया जा रहा है। जिले में मित्र कक्ष स्थापित होने से हर समय वैब पोर्टल पर शिकायतों में कमी आई है,जो ऑन लाईन शिकायतें होती है,उनका भी समय पर रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। अभी तक केवल 100 के लगभग शिकायतें ऐसी है,जिनको वैब पोर्टल पर अपलोड करना बकाया है,इन्हें शीघ्र ही अपलोड कर लिया जाएगा।

शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.