April 20, 2024

करनाल बस स्टैंड पर भी आज बसों की हड़ताल ,नहीं चली सुबह से एक भी बस ,निजी परमिट के विरोध में आज प्रदेश भर में रोडवेज का चक्का जाम ,हरियाणा रोडवेज जॉइंट एक्शन कमेटी ने किया एलान, करनाल बस स्टैंड पर भी सभी कर्मचारियों ने दिया धरना और प्रदेश सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर कर रहे है नारेबाजी !

 

आज सी एम सिटी करनाल में भी रोडवेज कर्मचारियों ने चक्का जाम कर बस स्टेंड में धरना दे दिया और करनाल डिपो की सभी बसों को डिपो में खड़ा कर दिया ,सभी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है और प्रदेश सरकार के खिलाफ अपनी मागो को लेकर आज धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है !

 

परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने भी कर्मचारी नेताओं से कहा था कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में वर्ष 2016-17 की स्कीम से संबंधित विचाराधीन मामले को वापस लेने के लिए कोर्ट में सरकार एक शपथ पत्र फाइल करेगी। जन हित में प्रदेश के 273 मार्गों पर 853 निजी बसें चल रही थी, वे चलती रहेंगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज की बसों में जिन 39 श्रेणियां, जिनमें स्वतंत्रता सेनानी, विद्यार्थी इत्यादि शामिल हैं को सुविधा दी जा रही है। निजी बस परमिट धारकों द्वारा भी  इन श्रेणियों को ये सुविधाएं प्रदान करना अनिवार्य है। यदि कोई इसका उल्लंघन करेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

सरकार ने नई परिवहन नीति बनने तक पुरानी नीति में निजी ऑपरेटरों को दिए परमिट पर बसें चलाने की अनुमति मांगी थी, जो उन्हें हाईकोर्ट से मिली हुई है। इसके आधार पर ही निजी ऑपरेटर बसें चला रहे हैं। इससे रोडवेज कर्मी खफा हैं और आर-पार की लड़ाई के मूड में आ गए हैं। संयुक्त संघर्ष समिति के सदस्य सरबत पूनिया ने बताया कि पहले से तय कार्यक्रम के तहत 18 जून को मतलौडा में घेराव व 9 जुलाई को करनाल में मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय का घेराव किया जाएगा|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.