हरियाणा एक – हरियाणवी एक के नारे को लेकर किया बिना भेदभाव विकास – मुख्यमंत्री मनोहर लाल

0
Advertisement

करनाल। हरियाणा के मुख्यमंत्री एवं करनाल से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा की सोच को बदलकर ऐसे आयाम स्थापित कर दिए हैं जिससे हरियाणा प्रदेश आज बिना किसी भेदभाव के विकास के क्षेत्र में उन उंचाईयों को छू रहा है, जिसकी कभी कल्पना भी नहीं की गई। हमारी सरकार ने अपने पांच वर्ष के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में समान विकास तो कराया ही साथ में योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां देकर हरियाणा के माथे पर लगे भ्रष्टाचार के कलंक को धो डाला है।

आज हमारी सरकार की इन नीतियों का अनुसरण देश के अन्य प्रदेशों में भी किया जा रहा है। मुख्यमंत्री शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल में चुनावी दौरे पर थे। मुख्यमंत्री ने अपना चुनाव दौरा मॉडल टाउन स्थित श्री गुरूद्वारा सिंह सभा और इसके बाद कुंजपूरा रोड स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में माथा टेक पूजा—अर्चना के बाद शुरू किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने चुनावी दौरा शुरू किया।

विकास में नहीं आएगी कमी

मुख्यमंत्री ने कर्ण विहार में आयोजित जनसभा में कहा कि करनाल के विकास में भी किसी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी गई है और भविष्य में भी कमी नहीं आएगी। करनाल की 60 अनियमित कॉलोनियों को नियमित किया गया है। जो 25 से 30 कालोनियां किसी कारणवश नियमित होने से रह गई थी, उन्हें भी जल्द पूरा किया जाएगा। यह प्रक्रिया पहले से ही अपने चरम पर पहुंच गई है। सडक़ों का निर्माण, सीवरेज, नालियां, गंदे पानी की निकासी और अन्य विकास कार्य प्राथमिकता से कराए गए है। इसके अलावा अवैध कॉलोनियों में भी कुछ कार्य मुख्यमंत्री कोष से विशेष योजना के तहत कराने का भी प्रयास किया गया। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि कर्ण विहार कॉलोनी में एक करोड़ 75 लाख से ज्यादा विकास पर खर्च किए गए और करनाल जिले में 8 कॉलोनियों को  पक्का किया गया।

Advertisement


खुंटियों पर टंगवा दिए कुर्ते
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने हरियाणा में ऐसे लोगों के सफेद कुर्तें खुंटियों पर टंगवा दिए। जो लोग काम करवाने के नाम पर दलाली किया करते थे। हमने अधिकतर सामाजिक एवं लाभकारी योजनाओं को ऑनलाईन करके इस दलाली की प्रथा को समाप्त करने में अहम भूमिका निभाई है। हमारी सरकार ने प्रदेश में अपने कार्यकाल के दौरान मेरिट के आधार पर नौकरियां देने की योजना को सकारात्मक तरीके से चलाया। साथ ही उन परिवारों को भी महत्व दिया गया, जिनके परिवार में एक भी सरकारी नौकरी नहीं हुआ करती थी। हमारी सरकार ने नौकरी में ऐसे उम्मीद्वारों को पांच नंबर की अतिरिक्त वरियता प्रदान करने का प्रावधान किया है ताकि ऐसे परिवारों का पालन—पोषण हो सके और उनकी भी व्यवस्था में भागीदारी हो सके।

“मैं हूँ मनोहर” टीम संभालेगी चुनाव

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रचार की कमान “मैं हूँ मनोहर” टीम के पास रहेगी। करनाल विधानसभा सीट पर “मैं हूँ मनोहर” टीम के पांच हजार कार्यकर्ताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। इस बात का खुलासा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया। उन्होंने बताया कि करनाल विधानसभा सीट पर बूथ स्तर से लेकर पन्ना प्रमुख तक की जिम्मेदारी अब “मैं हूँ मनोहर” टीम के पास है। “मैं हूँ मनोहर” टीम व पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने आश्वस्त किया है कि करनाल में उनके प्रचार की अब जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने बताया कि “मैं हूँ मनोहर” टीम का कहना है कि आप प्रदेश में अन्य कार्यकर्ताओं की जीत के लिए पार्टी का प्रचार करें। करनाल हम संभाल लेंगे।

कार्यकर्ताओं से मुलाकात
मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को चुनावी कार्यालय भी पहुंचे और प्रबंधन में लगे कार्यकर्ताओं से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने चुनावी गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ चंडीगढ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन, जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद, करनाल की मेयर रेनुबाला गुप्ता, घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण, पूर्व ओएसडी अमरेंद्र सिंह, करनाल प्रभारी जंग बहादुर चौहान, स्वच्छ भारत मिशन वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र, पार्षद नीलम, योगेंद्र राणा व हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

तंवर की भाजपा में नहीं होगी एंट्री: सीएम

करनाल। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि बीजेपी में तंवर की एंट्री नहीं होगी। यह बात उन्होंने करनाल दौरे में पत्रकारों से बातचीत में कहें। सीएम ने बताया कि बीजेपी ने उनसे कोई संपर्क नहीं किया है। अगर बीजेपी ने उन्हें बुलाया होता तो वो कब के आ चुके होते। उन्होंने कहा कि हम उनको पार्टी में कोई एंट्री नहीं देंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विपक्ष पहले से ही बहुत कमजोर था। तंवर का इस्तीफा इसे और कमजोर करेगा। कांग्रेस सारे प्रदेश में समाप्त होती जा रही है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा विधानसभा चुनावों में 75 पार के लक्ष्य को हासिल करके रहेगी।

“कांग्रेस में टिकटों का खेल”, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा यह कांग्रेस की पुरानी संस्कृति
करनाल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस में टिकटों की खरीद फरोख्त पर शनिवार को बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में पैसे का खेल शुरू से ही चलता रहा है। कांग्रेस में बिना पैसे के कुछ भी नहीं होता है। कांग्रेस की संस्कृति में ही भ्रष्टाचार है। कांग्रेस में पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर ने इस खेल का खुद पर्दाफास किया है।

मुख्यमंत्री शनिवार दोपहर में अपने निर्वाचन क्षेत्र करनाल में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब भी दिया। कांग्रेस से अशोक तंवर के इस्तीफा के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में हमेशा से ही एक-दूसरे के प्रति अविश्वास किया जाता रहा है। कांग्रेस का कार्यकर्ता अपने  नेता पर और नेता अपने कार्यकर्ता पर विश्वास नहीं करता है। अशोक तंवर ही नहीं सिरसा में चौधरी रणजीत सिंह ने भी कांग्रेस को छोड़ दिया है। पूरे प्रदेश में कांग्रेस के नेता इस्तीफा दे रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस पर करारा तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में हमेशा से ही पैसे का खेल होता रहा है। अब इस पूरे खेल का पर्दाफाश खुद कांग्रेस के बड़े नेता खुलेआम कर रहे हैं। अपनी इन्हीं नीतियों के कारण कांग्रेस पूरे देश में ऐसी स्थिति में पहुंच गयी है।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.