April 20, 2024
  • मुख्यातिथि के रूप में इन्द्री विधायक रामकुमार कश्यप ने की कार्यक्रम की शुरूआत
  • डेरा अनुयायियों की सेवा भावना व मानवता भलाई कार्य बेमिसाल: रामकुमार

करनाल निस्वार्थ मानवता भलाई व परोपकार कार्यों में हमेशा अग्रणी रहने वाले डेरा सच्चा सौदा व उनके अनुयायियों द्वारा किए जा रहे 135 मानवता भलाई कार्यों के तहत रविवार को करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज, नागरिक अस्पताल व चेरिटेबल अस्पतालों में दाखिल लगभग 700 मरीजों को फ्रूट किटों का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम की शुरूआत इन्द्री के विधायक रामकुमार कश्यम ने बतौर मुख्यातिथि की। इस दौरान विधायक ने डेरा सच्चा सौदा व शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग द्वारा किए जा रहे समाजहित कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज को जब भी डेरा अनुयायियों की आवश्यकता पड़ती है वो तुरंत मदद को पहुंच जाते हैं। चाहे बात रक्तदान की हो, पौधारोपण की या सर्दी में गर्म कंबल व वस्त्र वितरण की। इनकी निस्वार्थ सेवा भावना बेमिसाल है। इस दौरान विधायक कश्यप ने समाज के सभी वर्गों के लोगों से भी आह्वान किया कि वह भी मानवता भलाई के कार्यों में तत्पर रहें।

आगे भी जारी रहेंगे मानवता भलाई कार्य: 45 मैंबर कमेटी

45 मैंबर कमेटी सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया कि डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा पूरे विश्व में 135 मानवता भलाई कार्य किए जा रहे हैं।जैसे वेश्य वृति में लिप्त बहनों का इलाज व शादी करवा उन्हें समाज की मुख्य धारा में जोड़ना, किन्नर समाज को सुखदुआ का नाम दे थर्ड जेंडर में जोड़ना भी डेरा सच्चा सौदा का ही एक मुख्य कार्य रहा है।वही गरीबों को मकान बनाकर देना, जीते जी खून दान, गुर्दा दान, मरणोपरांत शरीर दान, आंखे दान आदि कार्य किए जाते है।डेरा सच्चा सौदा द्वारा देश में वर्ल्ड लेवल पर महासफाई अभियान किए जाते है वही बड़ी संख्या में पौधारोपण कर कई वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किए है।इन्हीं कार्यों में से 132वां कार्य है ‘शुभकामना’। जिसके तहत आज जरूरतमंद मरीजों को फू्र ट कीट भेंट की गई हैं। वहीं कमेटी सदस्यों ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज की पावन स्मृति में दिसम्बर माह में लगातार शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग द्वारा परमार्थी कार्य जारी रहेंगे।

:::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

सेवादारों ने की मरीजों के अच्छे सेहत की कामना
पूज्य गुरु जी की पावन शिक्षा का अनुसरण करते हुए बडी संख्या में करनाल जिले के विभिन्न ब्लॉकों के सेवादारों ने अस्पतालों में पहुंचकर असहाय मरीजों को फ्रूट कीटों का ही वितरण नहीं किया बल्कि उनकी अच्छी सेहत की भी भगवान से प्रार्थना की। इस दौरान जहां मरीजों ने सेवादारों का दिल से आभार प्रकट किया वहीं चिकित्सों व मेडिकल स्टाफ सदस्यों ने भी डेरा अनुयायियों की सेवाभावना देख उनकी भरपूर प्रशंसा की। ज्ञात रहे कि इससे पहले भी करनाल जिले के सेवादारों द्वारा कई मानवता भलाई के कार्य किए गए हैं जो सेवा परमो धर्म: के वाक्य को चरितार्थ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.