April 23, 2024

उपायुक्त ने कोविड-19 में तैनात ड्यूटी मैजिस्ट्रेटों की बैठक कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश, जनता से अपील, सोशल डिस्टैंसिंग का करें पालन।

करनाल 27 अगस्त: उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इन मामलों पर विराम लगाने के लिए सभी को सांझा प्रयास करना होगा। जिला में जरूरत के अनुसार स्वास्थ्य सुविधा है, किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं, सभी सजग रहें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें, जरूरत के अनुसार ही घर से बाहर निकलें, प्रशासन के आदेशों का पालन करें।

उपायुक्त वीरवार को लघु सचिवालय के सभागार में ड्यूटी मैजिस्ट्रेटों से कोविड-19 की तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने सभी से उनके द्वारा की जा रही ड्यूटी की जानकारी ली और कहा कि आने वाले 15 दिनों में कोविड-19 का फैलाव और अधिक बढऩे की संभावना है। इसके लिए सभी को सजग रहने की जरूरत है।

जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है उसका विशेष ध्यान रखें, जो घर में आईसोलेट हैं, उसके घर के सामने कोविड-19 का लाल पोस्टर चस्पा करें। मरीज से लगातार सम्पर्क में रहें तथा उनके सम्पर्क में आने वालों पर समय रहते टैस्ट करवाएं ताकि कोविड-19 के फैलाव को आगे बढऩे से रोका जा सके।

उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 की ड्यूटी अपनी ड्यूटी से अलग ड्यूटीहै इसको उत्सापूवर्क करें और जो भी केस आते हैं उनकी रिपोर्ट समय से दें। किसी को भी दिक्कत नहीं आनी चाहिए, सभी को स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी होनी चाहिए ताकि मरीज को उसकी जरूरत के अनुसार अस्पताल में शिफ्ट किया जा सके।

इस अवसर पर उपस्थित सभी ड्यूटी मैजिस्ट्रेटों ने उपायुक्त को जिले में कोविड-19 के तहत की जा रही व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जो भी क्षेत्र उन्हें दिया गया है, वह तन्मयता से अपनी ड्यूटी का निर्वाह कर रहे हैं और इस ड्यूटी के दौरान उन्हें कोई परेशानी नहीं है। इस मौके पर सीटीएम विजया मलिक सहित कोविड-19 के तहत विभिन्न क्षेत्रों के ड्यूटी मैजिस्ट्रेट उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.