26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर नई अनाज मंडी करनाल में ध्वजारोहण करेंगे उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ,देखें पूरी खबर

0
Advertisement


  • 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर नई अनाज मंडी करनाल में ध्वजारोहण करेंगे उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ,देखें पूरी खबर
  • दुष्यंत चौटाला सी एम सिटी करनाल में 26 जनवरी को पहुचेंगे बतौर मुख्यातिथि ,करेंगे ध्वजारोहण

करनाल 20 जनवरी, गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी के कार्यक्रम में पीटी शो प्रस्तुत करने वाले स्कूली बच्चे पूरे उत्साह के साथ अपना प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। सोमवार को नई अनाज मंडी में लगभग 3000 बच्चों ने पीटी शो का जमकर अभ्यास किया और उनके इस अभ्यास का अवलोकन जिला शिक्षा अधिकारी रविन्द्र चौधरी ने किया। इस मौके पर उन्होंने विभिन्न स्कूलों से बच्चों के साथ आए डीपीई को निर्देशित करते हुए कहा कि बच्चों के प्रदर्शन में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आनी चाहिए। जिन बच्चों का प्रदर्शन कहीं कम है उन्हें बार-बार अभ्यास करवाएं और 26 जनवरी को शानदार प्रस्तुति के लिए तैयार करें। पीटी व डम्बल लेजियम शो में विवेकानंद उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों का बैंड रहा।

Advertisement


उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर-7, दून इन्टरनैशनल, माता प्रकाश कौर वाणी एवं श्रवण दिव्यांग स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, ओपीएस विद्या मंदिर, टैगोर बाल निकेतन, माँट फोर्ट पब्लिक स्कूल को 21 जनवरी को होने वाली रिहर्सल के लिए चयनित किया गया है। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर प्रस्तुति देने वाली सांस्कृतिक टीमों का फाईनल चयन 21 जनवरी आज मंगलवार को होगा।

राजकीय कन्या वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय रेलवे रोड व मॉडल टाऊन तथा टैगोर बाल निकेतन स्कूल की छात्राएं हरियाणवी संस्कृति को प्रदर्शित करती प्रस्तुति देंगी। इस मौके पर डीपीई संगीता, डीपीई बलवंत सिंह, राकेश राठौर, डीपीई कमल शर्मा, डीपीई रोशन लाल, विवेकानंद उच्च विद्यालय से डीपीई अमित शर्मा सहित भारी संख्या में बच्चे मौजूद रहे। दूसरी ओर होमगार्ड की टुकड़ी ने भी प्लाटून कमांडर शमशेर सिंह के नेतृत्व में जमकर अभ्यास किया।

नई अनाज मंडी में पूर्वाभ्यास 23 जनवरी तक किया जाना जारी रहेगा जबकि 24 जनवरी को अंतिम पूर्वाभ्यास के दिन, उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में सभी प्रतिभागी पूर्ण वेशभूषा में कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। फाईनल रिहर्सल में ध्वजारोहण से लेकर अन्य कार्यक्रम भी करवाए जाएंगे। इनमें से मुख्यातिथि का भाषण, ईनामात व झांकियों का प्रदर्शन 26 को ही सम्पन्न होंगे।

बता दें कि 71वें गणतंत्र दिवस पर मुख्य समारोह नई अनाज मंडी में ही होगा। हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रात: ठीक 9 बजकर 58 मिनट पर बतौर मुख्यातिथि समारोह में पहुंचकर ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। समारोह में पहुंचने से पहले मुख्यातिथि स्थानीय युद्ध स्मारक पर जाकर शहीदों का स्मरण कर पुष्पचक्र अर्पित करेंगे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.