April 25, 2024
  • छह सालों में विकास को लेकर श्वेतपत्र जारी करने की मांग की
  • करोड़ों के विकास की पोल खोल दी इस बार बारिश ने

करनाल 22 अगस्त: कांग्रेस के जिला संयोजक ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उनके निर्वाचन क्षेत्र करनाल में पिछले छह साल में विकास कार्यों को लेकर श्वेतपत्र जारी करने की मांग की हैं। उन्होंने केहा कि पिछले छह सालों में करनाल के लोगों को शिलान्यास के नाम पर सपने और स्मार्ट सिटी के झांसे के अलावा कुछ भी नहीं मिला। पिछले छह सालों में करनाल के विकास रथ का पहिया रुका हुआ हैं। अभी तक ना तरे मैडीकल विश्वविद्यालय और बागवानी विश्वविद्यालय नहीं मिला हैं। नीलोखेड़ी का इंजतीनियािंग कालेज छात्रों के भविष्यस के साथ खिलवाड़ कर रहा हैं।

उन्होंने कहा कि नीव-पत्थर रखकर करनाल को सी.एम सिटी व स्मार्ट सिटी कहकर दूसरी बार फिर लोगों को बहका कर करनाल से विधानसभा का चुनाव जीता और मनोहर लाल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि आपने करोड़ो रुपए के प्रोजेक्ट करनाल के लोगों को दिखाएं और करोड़ों रुपए ही कागजों में विकास कार्यों पर खर्च करते हुए दिखाएं। लेकिन पिछले 15 दिनों में तीन बार की बरसातों ने आप के विकास कार्यों की पोल खोलकर रख दी।

कमेटी चौक, जुंडला गेट, सेक्टर 13, मॉडल टाउन व अन्य कई स्थानों पर 4 से 5 फुट तक पानी देखकर लगता था कि यह करनाल की सड़कें न होकर नहर बन चुकी है। जिन्होंने इस दृश्य को देखा, तो बड़े खोफ में आ गए। स्लम बस्तिया पूरी तरह डूब चुकी थी। लोगों के घरों में पानी भर चुका था लोगों का घरेलू सामान पूरी तरह नष्ट हो गया और पाश कॉलोनियों में घर की महिलाएं व पुरुष जहां सामान खराब होने की दुहाई दे रहे थे वहीं पर बाल्टियों से पानी निकाल रहे थे। काछवा गांव, गुरु नानक पुरा, रावर रोड पूरी तरह मुख्य मार्गों से कट चुके थे।

प्रशासन ऐसे में हाथ पर हाथ रख कर बैठा था कहीं पर भी न सरकारी मशीनरी का उपयोग हुआ और न हीं आपदा की घड़ी में आपके किसी भी नेता ने सर्वे किया। कोरोना की दिन-भर-दिन बढ़ती स्थिति से करनाल के लोग भयभीत हैं। करनाल की सड़कें पूरी तरह टूटी हुई है जो बनाई है वह बरसातों में फिर ध्वस्त हो चुकी हैं। भ्रष्टाचार का बोल बाला है कानून व्यवस्था व स्वस्थ सेवाएं पंगु होकर रह गई हैं।

स्मार्ट सिटी की कहीं भी तस्वीर नजर नहीं आती। क्राइम का बोल बाला है कोई जवाब देह नहीं है। ऐसे में करनाल के लोग अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। करोड़ों रुपए जो आप द्वारा खर्च किया हुआ दिखाया जा रहा है। मैं जिला कांग्रेस कमेटी करनाल का संयोजक होने के नाते मांग करता हूं कि करनाल की जनता को पिछले 6 साल का हिसाब दें और *सफेद पत्र* जारी करें।

करनाल के लोग शांत जरूर है लेकिन जब सड़कों पर उतरेंगे तो आप भी मुश्किल में पड़ जाएंगे। आपके राज्य में किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी भविष्य को लेकर चिंतित है। उन्होंने मांग की कि करनाल के विकास कार्यों को लेकर श्वेत पत्र जारी करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.