धारावाहिक ‘सिया राम के लवकुश’ के लेखक, निर्माता व निर्देशक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग

0
Advertisement



आदि धर्म समाज (आधस) भारत ने कलर्स टीवी चैनल पर प्रसारित किए जा रहे धारावाहिक ‘सिया राम के लवकुश’ के लेखक, निर्माता व निर्देशक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। मामला इस नाटक में सृष्टिकर्ता वाल्मीकि दयावान की छवि को खराब करके दर्शाने का है। आधस के सदस्यों ने मंगलवार को डीसी को सूचना प्रसारण मंत्री भारत सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि सिया राम के लवकुश नाटक में घटिया तरीके से योगेश्वर वाल्मीकि त्रिकालदर्शी की छवि धूमिल करके पेश की गई है।

ऐसे विषय इतिहास व खोज से संबंध नहीं रखते। इनका संबंध आस्था से जुड़ा होता है। इस नाटक के लेखक, निर्माता व निर्देशक की कारगुजारियों से देश-विदेश में रह रहे वाल्मीकि धर्म के लोगों में गहरा रोष पनप रहा है। आधस की सरकार से मांग है कि इनके खिलाफ धारा 295-ए के तहत केस दर्ज किया जाए। नाटक का प्रसारण तुरंत प्रभाव से रोका जाए। सूचना प्रसारण मंत्री निर्देश जारी करें कि भविष्य में किसी भी नाटक में इस तरह से किसी धर्म जाति का अपमान न हो।

Advertisement


इस अवसर पर आदि धर्म समाज आधस भारत के जिला अध्यक्ष वीरभान बिडलान, कैलाश पुरुषार्थी, चेतराम दैत्य, शहरी प्रधान अशोक दुग्गल, जोगिंद्र वाल्मीकि, शम्मी खोड़े, रविकांत, रूपेश भुंबक, राजबीर बाबा, सुशील दादूपुर, दीपक चनालिया, अमित खोड़े, इंद्रजीत चनालिया, राजेश वैध व सत्यवान ढिलोड़ आदि मौजूद रहे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.