कंप्यूटर लैब अटेंडेन्ट एसोसिएशन के शिष्टमण्डल ने सांसद संजय भाटिया को अपनी मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

0
Advertisement



आज कंप्यूटर लैब अटेंडेन्ट एसोसिएशन के शिष्टमण्डल ने सांसद संजय भाटिया को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर एसोसिएशन के राज्य प्रधान सुरेंद्र प्योंत ने कहा कि 19 जून की देर सायं को शिक्षा विभाग ने एक पत्र जारी करके तुग़लकी फरमान सुनाया था, जिसमे कहा गया कि प्रदेश के कंप्यूटर लैब अटेंडेन्ट को जून महीने का वेतन नही मिलेगा।

तर्क दिया है अब स्कूलों में शैक्षणिक कार्य नही हो रहे हैं, इसलिए कंप्यूटर लैब अटेंडेन्ट को उपस्थिति नही समझी जा। प्रदेश भर के कम्प्यूटर लैब अटेंडेन्ट लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं। जून महीने के 19 दिन बीत जाने बाद शिक्षा विभाग ने पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19, बीएलओ, ऑनलाइन सर्वे, मंडियों व स्कूलों के ऑनलाइन कार्य बहुत ही ईमानदारी से कर रहे हैं।

Advertisement


ऐसे में शिक्षा विभाग का वेतन न देने का पत्र जारी करना दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रदेश महासचिव सुनील राणा ने बताया कि प्रदेश के कंप्यूटर लैब अटेंडेन्ट को पिछले तीन महीनों से वेतन नही मिला है।ऐसे में जून के वेतन न देने का पत्र जारी करना शिक्षा विभाग की दोगली नीति है। एक ओर हरियाणा सरकार ने सरकारी स्कूल छुटियां घोषित नही की है।

स्कूल में ऑनलाइन कार्य कंप्यूटर लैब अटेंडेंट कर रहे हैं। सुरेंद्र प्योंत ने कहा कि प्रदेश के कंप्यूटर लैब अटेंडेन्ट का 30 जून को अनुबंध समाप्त हो रहा है। अनुबंध आगे बढ़ाना और वेतन न देने का पत्र वापिस लेने का सांसद संजय भाटिया को ज्ञापन सौंपा है। सांसद ने आश्वाशन दिया है कि ऐसे पत्र जारी होने दुखदाई है।

वह शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से बातचीत करेंगे। इस मौके पर जिला सचिव राजेश, गगन अरोड़ा, गुलाब सिंह, रचना व ममता आदि मौजूद रहे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.