April 19, 2024

उपायुक्त निसिंग में फाईव पौंड सिस्टम का निरीक्षण करते हुए

करनाल: जिला उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने वीरवार को निसिंग खण्ड का दौरा कर करोड़ो रूपये की राशि से किए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति देखी, जो अगले कुछ महीनों में मुकम्मल होंगे। इससे यहां के लोगों को वर्षों पुरानी जल निकासी से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलेगी। इसके साथ-साथ युवाओं को खेल स्टेडियम और लड़कियों को उच्चस्तर शिक्षा के अवसर प्राप्त होंगे। उपायुक्त ने सबसे पहले नगर पालिका के कार्यालय का निरीक्षण कर, स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर कस्बे में करवाए जा रहे साफ-सफाई के इंतजामों की जानकारी ली। कार्यालय में उपस्थित प्रधान सलिन्द्र चौहान व उपप्रधान विनोद सिंगला ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सभी दुकानदारों और घर-घर जाकर लोगों से साफ-सफाई रखने की अपील के साथ-साथ उन्हें मोटीवेट किया जाता है।
हथलाना गांव में ड्रेन पर नया पुल बनाए जाने के स्थल का मौका-मुआयना करते हुए उपायुक्त

उपायुक्त ने निसिंग के उत्तर में स्थित विकसित किए जा रहे पाईप पौंड सिस्टम का निरीक्षण कर इसकी प्रगति को देखा। उनके साथ पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता रामफल भी थे। गौर हो कि कुछ महीनों पहले इस जगह पर वर्षों पुराना जोहड़ था, जो गंदगी से भरा रहता था। अब यहां मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत करीब 1 करोड़ रूपये की लागत से फाईव पौंड सिस्टम का कार्य प्रगति पर चल रहा है और अब तक इसका 70 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। इसके पश्चात उपायुक्त ने निसिंग से कुछ ही दूरी पर बसतली गांव के निकट पंचायती भूमि पर निर्माणाधीन खेल स्टेडियम का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री की घोषणाओं के तहत यह साढे 6 एकड़ भूमि पर विकसित किया जा रहा है तथा इस पर अनुमानित 1 करोड़ 6 लाख रूपये की लागत आएगी। उपायुक्त ने इसका लेआऊट प्लान देखा। स्टेडियम के लिए बाऊण्डरी वाल, हाल कमरा, बास्केट बाल कोर्ट तथा चौकीदार हट बनाई जाएंगी।

खेल स्टेडियम का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त

स्टेडियम में खो-खो, हॉकी व वॉलीबाल के ग्राऊण्ड होंगे तथा इसके साथ लगती जगह पर वाहन पाकिंग की व्यवस्था भी रहेगी। उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने अपने दौरे के दौरान निसिंग स्थित सब तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया और यहां कार्य करने वाले स्टाफ से परिचय लेकर उनकी समस्याएं भी पूछी। उन्होने उपस्थित उप तहसीलदार की मांग पर कहा कि उन्हे कंडम हो चुकी जीप की जगह नई जीप दी जाएगी, इसका पत्र उपायुक्त कार्यालय में भिजवा दें। उन्होने निसिंग के चिढ़ाव स्थित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी के कार्यालय का भी निरीक्षण किया तथा इसके परिसर में बनाए गए पंचायत समिति कार्यालय व मिटिंग हाल को देखा। उन्होने खण्ड विकास पंचायत अधिकारी की मांग पर खण्ड कार्यालय में कंडम हो चुकी गाड़ी की जगह नई गाडी उपलब्ध करवाने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.