ताइक्वांडो में दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर 7 के जागृत निरंजन ने रचा इतिहास

0
Advertisement

दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर 7 के लिए यह गौरवान्वित पल है की जागृत निरंजन जो कक्षा बारहवीं का छात्र है उसने सी.बी.एस.ई द्वारा आयोजित “नॉर्थ जोन ताइक्वांडो चैंपियनशिप” जो कि 7 सितंबर से 11 सितंबर के बीच राजेंद्र पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिरसा में आयोजित की गई थी, उस प्रतियोगिता के अंडर-19 आयु वर्ग के अंतर्गत 74 किलोग्राम वर्ग में अपनी कड़ी मेहनत के बल पर गोल्ड मैडल जीता ।

गोल्ड मैडल जीतने पर जागृत को राष्ट्रीय स्तर के लिए भी चयनित कर लिया गया है । विद्यालय पहुंचने पर विद्यालय की एकेडमिक एडवाइजर श्रीमती नीना राय सिंह एवं प्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी नारंग ने जागृत निरंजन की इस शानदार सफलता पर उसे आशीर्वाद देते हुए इसी प्रकार अपनी सफलता को कायम रखने का आशीर्वाद दिया । सारा विद्यालय जागृत की सफलता की बात सुनकर उत्साह से झूम उठा । सभी विद्यार्थी जागृत की भांति राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने की बात अपने मन में ठाने हुए थे ।

Advertisement


जागृत की सफलता का यह कार्य अचानक शुरू नहीं हुआ । जागृत शुरू से ही ताइक्वांडो में अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं । जनवरी 2019 में आयोजित नेशनल स्कूल गेम्स, जो कि गुजरात राज्य में आयोजित हुई थी उस प्रतियोगिता में जागृत निरंजन ने सिल्वर मैडल जीतकर अपना, अपने विद्यालय, अपने जिले, तथा अपने राज्य का नाम रोशन किया । जागृत करनाल के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने ताइक्वांडो में स्कूली नेशनल प्रतियोगिता में रजत पदक जीता, जिसके लिए उन्हें चैंपियंस अकादमी ऑफ ताइक्वांडो द्वारा भी पुरस्कृत एवं उत्साहित भी किया गया था ।

इससे पहले सितंबर 2018 में रेवाड़ी में आयोजित हुई 53वीं हरियाणा स्टेट स्कूल टूर्नामेंट में भी उन्होंने गोल्ड मैडल जीता था । इसी प्रकार जिला स्तर पर अगस्त 2018 में आयोजित हुई प्रतियोगिता में भी उन्होंने गोल्ड मैडल जीत कर अपनी सफलता का परचम लहराया था ।

जागृत निरंजन की इस शानदार सफलता पर विद्यालय की एकेडमिक एडवाइजर श्रीमती नीना राय सिंह और प्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी नारंग ने उनके अध्यापक श्री वीरेंद्र सिंह एवं श्री विकास मेहला को बधाई दी । इस अवसर पर विद्यालय के सभी अध्यापक अध्यापिकाएं मौजूद थी ।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.