April 25, 2024

कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार कैथल जिले के बीएआर जनता कॉलेज कौल में आयोजित दो दिवसीय इंटर जोनल वालीबॉल प्रतियोगिता में करनाल जोन का प्रतिनिधित्व करते हुए डीएवी कॉलेज की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त करते हुए सिल्वर मेडल जीता। महाविद्यालय में पहुंचने पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. रामपाल सैनी और शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रो. जितेंद्र चौहान ने खिलाड़ियों का स्वागत किया। प्राचार्य ने खुशी में सभी खिलाड़ियों को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा भी करवाया। प्राचार्य ने कहा कि यही खिल‌ाड़ी अभ्यास के दम पर नेशनल और इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में देश का नाम रोशन करेंगे।
प्राचार्य डॉ. सैनी ने बताया कि 8 और 9 अक्तूबर को कौल के बीएआर जनता कॉलेज में इंटर जोनल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में करनाल जोन का प्रतिनिधित्व डीएवी कॉलेज की टीम ने किया। टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि खेल विद्यार्थियों जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अच्छे खेल के दम पर खिलाड़ी बड़े से बड़े पद को आसानी से प्राप्त कर स‌कता है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हरियाणा के खिलाड़ियों ने विश्व में अपनी एक पहचान बनाई है, उन्ही से प्रेरणा लेते हुए सभी खिलाड़ियों को अच्छा अभ्यास और प्रयास करके नेशनल और इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में कॉलेज, प्रदेश और देश का नाम रोशन करना चाहिए। खिला‌ड़ियों की इस उपलब्धि के लिए प्राचार्य ने प्रो. जितेंद्र चौहान को ब‌धाई दी। प्रो. जितेंद्र चौहान ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ विद्यार्थी खेलों में भी कॉलेज का नाम चमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का यह प्रदर्शन स्टेट, नेशनल प्रतियोगिताओं में निरंतर जारी रहेगा। इस मौके पर हेड र्क्लक हरि सिंह, प्रो. बलराम सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

कौन कौन से मैचों में विजयी रही डीएवी कॉलेज की टीम
कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रो. जितेंद्र चौहान ने बताया कि करनाल जोन का प्रतिनिधित्व करते हुए इंटर जोनल प्रतियोगिता में डीएवी कॉलेज की टीम का पहला मैच बीएआर जनता कॉलेज कौल की टीम से हुआ। जोकि करनाल जोन ने 3-1 से जीत लिया। दूसरे मैच में कॉलेज की टीम ने एमएन शाहबाद की टीम को 3-0 मात दी। वहीं तीसरा फाइनल मुकाबला बीपीआर कॉलेज कुरूक्षेत्र और डीएवी कॉलेज करनाल की टीम के बीच हुआ। इसमें महाविद्यालय की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त कर सिल्वर मेडल प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में खिलाड़ी निखिल चौधरी, सावन, विनय, गुलशन और संजीव सहित सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.