April 26, 2024

श्री अकाल त त साहिब के पूर्व जत्थेदार सिंघ साहिब जस्सा सिंह आहलुवालिया की 300 साला जन्म शताब्दी को समर्पित विशाल नगर कीर्तन का हरियाणा में जोरदार स्वागत होगा। नगर कीर्तन के अभिनंदन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस नगर कीर्तन में दशमपिता श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के शस्त्र व वस्त्र से सुसज्ज्ति बस भी शामिल होगी, जो नगर कीर्तन के आकर्षण का केंद्र रहेगी।

यह जानकारी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अमृतसर के वरिष्ठ उपप्रधान रघुजीत सिंह विर्क ने दी। उन्होंने बताया कि नगर कीर्तन श्री अकाल तख़्त साहिब अमृतसर से 22 अप्रैल से आरंभ हुआ है। उन्होंने बताया कि शंभू बैरियर के बाद जीटीरोड पर ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब में नगर कीर्तन का भव्य स्वागत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सिख मिशन हरियाणा प्रभारी मंगप्रीत सिंह और सब ऑफिस प्रभारी परमजीत सिंह दुनियामाजरा की तैयारियों को लेकर ड्यूटी लगाई है। इन दोनों पदाधिकारियों ने अपनी टीम और प्रचारकों को साथ लेकर नगर कीर्तन के स्वागत के लिए प्रबंध पूरे कर लिए हैं और नगर कीर्तन में शामिल संगत का रात्रि ठहराव का भी इंतजाम किया गया है।

उन्होंने बताया कि अंबाला के बाद ऐतिहासिक धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में नगर कीर्तन पहुंचेगा, जहां संगत द्वारा उत्साह से नगर कीर्तन का अभिनंदन होगा। इसके अलावा 26 अप्रैल को गुरुद्वारा साहिब पातशाही छठी कुरुक्षेत्र से नगर कीर्तन दिल्ली के लिए रवाना होगा। दिल्ली से पहले करनाल पहुंचने पर भी नगर कीर्तन का जोरदार अभिनंदन किया जाएगा। करनाल में सिख जत्थेबंदियों के प्रतिनिधि, हजारों की सं या में संगत और कार सेवा वाले संत-महापुरुष नगर कीर्तन का स्वागत करने के लिए पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.