April 23, 2024
  • सिग्नस हस्पताल और चौधरी रामलाल कल्याण फाउंडेशन ने लगाया सबसे बड़ा स्वास्थ्य जांच शिविर, 800 मरीजो की जांच की ।
  • विधायक हरविंदर कल्याण कार्यक्रम में पहुंचे, कहा आखिरी गरीब तक पहुंचे हर निजी हस्पताल, हमारी सरकार ने आयुष्मान भारत जैसी महत्वकांक्षी योजना देश को दी। ।

आज घरौंडा के सबसे बड़े गाँव कुटेल में संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल एंव ट्रामा सेंटर तथा चौधरी राम लाल कल्याण फाउंडेशन की ओर अब तक के सबसे बड़े स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में घरौंडा के विधायक हरविंदर कल्याण मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे और अपने गाँव के लोगो से मिलकर उनका हालचाल जाना।

कार्यक्रम में संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल एंव ट्रामा सेंटर के चिकित्सा निदेशक डॉ परवेज सोफी ने बताया कि उनके हस्पताल की ओर से महिला रोग विशेषज्ञ डॉ मानसी जुनेजा, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ ऋषि राज सिंह,  चिकित्सक डॉ गगन, दंत चिकित्सक डॉ दीवांशी ने चिकित्सा शिविर में करीब 800 मरीजो की जांच की है।वंही कैम्प में सिग्नस हस्पताल के इकाई प्रमुख डॉ रूपेश सक्सेना ने बताया कि कुटेल में आयोजित इस कैम्प में मरीजो के हेपेटाइटस बी, हेपिटाइटिस सी, शुगर, बीपी की जांच मुफ्त में की गई।

जिन्हें एक्सरे व अल्ट्रासाउंड की जरूरत है उन्हें हस्पताल में आकर जांच करवाने को कहा गया है।डॉ रूपेश सक्सेना ने बताया कि जिन मरीजो को दवाईयो की जरूरत थी उन्हें कैम्प में दवाइयों का निःशुल्क वितरण भी किया गया।अंत मे विधायक हरविंदर कल्याण ने कहा कि प्रदेश सरकार आम जनता को बेहतरीन सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना से देश की अधिकतर आबादी को लाभ मिलना सुनिश्चित है।

अंत मे उन्होंने जोर देकर कहा कि बड़े निजी हस्पतालों को गांव गांव जार इस तरह के कैम्प लगाते रहना चाहिए ताकि हर गरीब तक कम से कम प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधा पहुंच सके।उन्होंने संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल एवं ट्रामा सेंटर के सभी डॉक्टरों का कुटेल पहुंचने व गाँव के लोगो की जांच करने पर धन्यवाद किया।

इस मौके पर कुटेल के पूर्व सरपंच व विधायक हरविंदर कल्याण के बड़े भाई समर सिंह कल्याण, देवेंद्र कल्याण, जितेंद्र कल्याण, राजेन्द्र सिंह कुटेल, बलकार सिंह, जरनैल सिंह नम्बरदार, प्रेम सिंह, राजबीर सिंह, सुरेश कुमार, पवन कल्याण और अमर सिंह पंच सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी मौजूद रहे।

137 बच्चो ने भी करवाई अपनी आँखों की जांच : कुटेल में लगाए गए इस कैंप में गांव के छोटे छोटे बच्चो ने भी अपनी आँखों की जांच की बात कही तो संजीव बंसल सिग्नस हस्पताल के इकाई प्रमुख डॉ रुपेश सक्सेना ने सभी बच्चो को एक पंक्ति में खड़े होने को कहा और छोटे छोटे बच्चो ने भी बड़े बच्चो की तरह अपनी अपनी पर्ची बनवाई और अपनी आँखों की जांच करवाई। इस दौरान कई बच्चो की आँखे कमजोर मिली जिन्हे चश्मा लगवाने की सलाह दी गई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.