असंध की हैफेड शुगर मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ , स्थानीय कांग्रेसी विधायक गोगी को नहीं बुलाया ,देखें पूरी खबर

0
Advertisement

असंध की हैफेड शुगर मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ , स्थानीय कांग्रेसी विधायक गोगी को नहीं बुलाया ,देखें पूरी खबर

असंध विधायक गोगी का ब्यान यह जिला प्रशाशन का कैसा भेदभाव

Advertisement


करनाल के हल्का असंध की हैफेड शुगर मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ, स्थानीय कांग्रेसी विधायक शमशेर सिंह गोगी को नहीं बुलाया हैफेड शुगर मिल के पेराई सत्र का बुधवार को सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने शुभारंभ किया।

हैफेड शुगर मिल के पेराई सत्र का बुधवार को सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने शुभारंभ किया। पेराई सत्र के शुभारंभ के दौरान ही स्थानीय विधायक शमशेर गोगी और मिल प्रबंधन के बीच विवाद पैदा हो गया। विधायक गोगी ने मिल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि मिल प्रबंधन ने उन्हें भाजपा सरकार के इशारे पर न बुलाकर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है।

वहीं मिल के महाप्रबंधक एवं एसडीएम अनुराग ढालिया ने बताया कि उन्होंने विधायक शमशेर गोगी को निमंत्रण भेजा था। वह कार्यक्रम में आए या न आएं ये उनके विवेक पर निर्भर करता है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक बख्शीश सिंह को बुलाया गया, लेकिन मौजूदा विधायक शमशेर सिंह गोगी को इस कार्यक्रम का निमंत्रण नहीं दिया गया।

कांग्रेसी विधायक शमशेर सिंह गोगी ने बताया कि प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें कार्यक्रम में बुलाया जाना चाहिए था, लेकिन मिल प्रबंधन ने पेराई समारोह में उन्हें न बुलाकर असंध हलका की जनता का अपमान किया है।

विधायक गोगी ने कहा कि मिल प्रबंधन ने सरकार के इशारे पर प्रोटोकॉल का घोर उल्लंघन किया है। गोगी ने कहा कि मिल किसानों की है और किसानों के गन्ने की कमाई से ही मिल चलता है। ऐसे कार्यक्रम में क्षेत्र के 86 गांव के किसानों को नहीं बुलाया गया। बल्कि कुछ किसान नेताओं को ही प्रशासन द्वारा बुलाया गया।

विधायक ने मुख्यमंत्री के एक समान विचार, समान विकास के नारे को खोखला करार देते हुए आरोप लगाए कि शुगर मिल कार्यक्रम में उन्हें न बुलाने से साफ हो गया कि भाजपा आज भेदभाव की राजनीति करती है, जिसे जनता सहन नहीं करेगी।

शुगर मिल में मेरे को आमंत्रित न करना असंध हलके की जनता का अपमान : गोगी

यह प्रोटोकॉल का घोर उल्लंघन है : विधायक

चीनी मिल असंध के गन्ना पेराई सीजन का मंत्री डाॅ. बनवारी लाल ने किया शुभारंभ

हरियाणा के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग मंत्री डाॅ. बनवारी लाल ने बुधवार को हैफेड चीनी मिल असंध में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 12वें पेराई सत्र 2019-20 का शुभारंभ किया। सहकारिता मंत्री ने इस मौके पर उपस्थित किसानों, मिल अधिकारी व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हैफेड चीनी मिल असंध में वर्ष 2008-09 में केवल 1.1 लाख क्विंटल गन्ना उपलब्ध था, जो किसानों के सहयोग से मिल ने पिछले वर्ष 37.11 लाख क्विटंल गन्ना पेराई की।

किसानों को लगभग 126.12 करोड़ रुपए गन्ने का भुगतान समय पर किया। डाॅ. बनवारी लाल ने गन्ना पेराई सीजन के शुभारंभ अवसर पर सबसे पहले गन्ने की ट्राॅली मिल में लेकर आने वाले दो किसानों को सम्मानित किया। इनमें कबूलपुर खेड़ा के रामरखा व बलविंद्र सिंह के नाम शामिल हैं। इसी प्रकार पिछले पेराई सीजन के दौरान सर्वाधिक गन्ना मिल में सप्लाई करने पर आदियाना गांव के धर्मबीर, मुआना के हेमराज को भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर हैफेड के अध्यक्ष सुभाष चंद्र कत्याल, पूर्व विधायक स. बख्शीश सिंह विर्क, हैफेड के प्रशासक नरेंद्र भ्याना, एसडीएम एवं महाप्रबंधक, हैफेड चीनी मिल असंध अनुराग ढालिया, डीएसपी दलबीर सिंह, भाजपा नेता अमर ठक्कर, राजीव अरड़ाना, रविदत्त कौशिक, जेजेपी नेता सतीश बल्हारा, किसान नेता बिजेंद्र राणा, हैफेड के उच्च अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.