लिफट लेकर पिस्टल दिखा ईनोवा गाड़ी छिनने वाला चढ़ा करनाल पुलिस के हत्थे

0
Advertisement

शेयर करें।
  • 6
  •  
  •  
  •  
  •  
    6
    Shares

लविन्द्र सिंह पुत्र होषियार सिंह वासी सुरज नगर रामपुर कटा बाग करनाल ने रात करीब 11ः00 बजे ने थाना सदर करनाल में षिकायत दी कि करीब 10ः00/10ः30 बजे वह अपनी ईनोवा गाड़ी नं0-एच.आर.26ए.जे.-8919 में अपने घर से अहमदगढ़ यु.पी. में स्थित अपने ढ़ाबा शेरे पंजाब के लिए निकला था।

जो मेरठ रोड़ करनाल पर नग्ला मेघा चैंक से थोड़ा आगे दो व्यक्ति एक कार के पास खड़े थे, जिन्होंने मेरी गाड़ी को रूकने का ईषारा किया, तो मुझे लगा शायद उनकी गाड़ी खराब हो गई और उन्हें मदद की आवष्यकता है। यह सोचकर मैने गाड़ी रोक दी, उन्होंने कहा कि हमारी गाड़ी खराब हो गई है और आगे जाने के लिए लिफट चाहिए, जिसके लिए मैं तैयार हो गया।

Advertisement

गाड़ी में आते ही उन्होंने मुझपर पिस्तौल तान दी और मेरी गाड़ी, पर्स और फोन छीनकर मुझे सड़क से निचे धकेल दिया व गाड़ी लेकर फरार हो गए। पुलिस द्वारा उसकी षिकायत पर थाना सदर करनाल में मुकदमा नं0-945/20.08.18 धारा 392 भा.द.स. व धारा शस्त्र अधिनियम दर्ज किया गया।

यह मामला जैसे ही पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया के संज्ञान में आया तो उन्होंनें तुरंत अपनी सबसे काबील क्राइम युनिट सी.आई.ए-1 के इन्चार्ज निरीक्षक विरेन्द्र सिंह को इस मामले की जांच कर जल्द से जल्द आरोपीयों को गिरफतार करने के आदेष दिए।

जिन्होंने तत्परता से ए.एस.आई. चन्देषवर के नेतृत्व में एक टीम को गाड़ी व आरोपीयों की तलाष में लगा दिया। चन्देषवर व उनकी टीम ने मामले की जांच करते हुए, मुदई से पुछताछ की और घटनास्थल का बड़ी गहनता से मुआयना किया। इसके साथ ही उन्होंने अपने गुप्त सुत्रों को भी इस एरिया में सक्रिय कर दिया।

मेरठ रोड़ करनाल पर गस्त के दौरान ए.एस.आई. चन्देषवर को सुत्रों के हवाले से सुचना प्राप्त हुई कि लालुपुरा मोड़ मेरठ रोड़ करनाल पर एक अज्ञात लड़का मौजुद है और उसकी बातों से लग रहा है कि उसने ही कुछ दिन पहले गाड़ी लुटने की वारदात को अंजाम दिया था। जो पुलिस टीम द्वारा तुरंत लालुपुरा मोड़ पर पहुंचकर योजनाबद्व तरीके से उस लड़के को धर दबोचा, जिसकी पहचान आरोपी हिमान्षू उर्फ मन्नी पुत्र सतबीर सिंह वासी वार्ड नं0-31 अषोक विहार थाना शहर सोनीपत के रूप में हुई।

पुलिस पुछताछ पर किया वारदातों का खुलासा

पुलिस टीम द्वारा की गई पुछताछ पर आरोपी ने ईनोवा लुटने के साथ-साथ सोनीपत से एक होण्डा सिटी कार चोरी की थी, जिसके संबंध में थाना शहर सोनीपत में मुकदमा नं0-555/08.07.18 धारा 379 भा.द.स. के तहत दर्ज है व कैथल रोड़ करनाल पर रामनगर क्षेत्र से एक मोटर साईकिल चोरी की वारदात कबुल की, जिस संबंध में थाना शहर करनाल में मुकदमा नं0-1037/18 धारा 379 भा.द.स. दर्ज है।

आरोपी ने बताया कि करीब 1/2 महीने पहले उसने महलाना रोड़ सोनिपत से एक होन्डा सिटी कार चोरी की थी, जिसे बचने वह मेरठ यु.पी. गया तो उसे पुरानी होने के कारण किसी ने नहीं खरीदा। लेकिन एक व्यक्ति ने कहा कि अगर इसके अलावा तेरे पास ईनावा कार है तो मैं खरीद लूगां।

इसके बाद वह मेरठ में ही एक चाय की दूकान पर गया, तो वहां पर एक व्यक्ति ‘ राजकुमार उर्फ राजू ’ से उसकी मुलाकात हुई, जिससे उसकी दोस्ती हो गई और उसने करनाल से इनोवा कार लाने के लिए उसे अपने साथ ले लिया। दिनांक 19.08.18 को उसने अपने उस साथी के साथ मिलकर ही ईनोवा लुट की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस पूछताछ पर आरोपी से बरामदगी

पुलिस टीम द्वारा आरोपी से पूछताछ कर उसकी निषानदेही पर मेरठ रोड़ करनाल पर एक गैर आबाद ढ़ाबा मेरठ रोड़ करनाल से एक ईनोवा कार, एक होण्डा सिटी कार, एक मोटर साईकिल, एक पिस्टल 315 बौर और एक पर्स सभी कागजात के साथ बरामद किया गया।


शेयर करें।
  • 6
  •  
  •  
  •  
  •  
    6
    Shares
Advertisement




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.