March 28, 2024

साध्वियों से दुष्कर्म मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा प्रमुख गुरुमीत राम रहीम अब गुमनामी की जिदगी से थोड़ा बाहर निकलने लगा है। जेल सूत्रों की मानें तो जेल में बंद अन्य कैदी व बंदी जब बैरकों में चले जाते हैं तो नंबरदारों की निगरानी में गुरुमीत राम रहीम को लॉन में घुमाया जाता है। वह लॉन में लगे पौधों की सिंचाई करता है। हालांकि अभी तक जेल प्रशासन की तरफ से उसे कोई काम नहीं सौंपा गया है। गुरमीत की सेल और उसके आसपास सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं। इससे उसकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा इन सीसीटीवी कैमरों को इंटरनेट से जोड़कर बड़े अधिकारियों को आइपी एड्रेस दे दिए हैं, जिससे वह कहीं से भी गुरमीत की मूवमेंट देख सकते हैं।

पंचकूला के पुलिस उपायुक्त मनबीर सिंह ने उन मीडिया खबरों के बारे में पूछे जाने पर जिसमें प्रदीप गोयल ने एसआईटी को बताया कि हनीप्रीत पहले ही नेपाल भाग चुकी है, कहा कि  इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है। ये आधारहीन हैं।
हरियाणा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराए जाने के बाद 25 अगस्त को पंचकूला में भड़की हिंसा के संबंध में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। डेरा प्रमुख की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इन्सां और डेरा प्रवक्ता आदित्य इन्सां को पकड़ने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। इनके खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल ने उदयपुर से डेरा पदाधिकारी प्रदीप गोयल इन्सां को रविवार को गिरफ्तार किया।

पंचकूला के पुलिस उपायुक्त मनबीर सिंह ने बताया कि आदित्य इन्सां के साले प्रकाश उर्फ विकी को मोहाली से पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि विजय नाम के एक अन्य व्यक्ति को शनिवार को पिंजौर से गिरफ्तार किया गया। सिंह ने कहा, प्रदीप, प्रकाश और विजय की भूमिका की जांच की जा रही है। पुलिस ने आगजनी की घटनाओं में अंबाला से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस ने पंचकूला में हिंसा भड़कने के बाद डेरा प्रमुख के शीर्ष सहायक और प्रवक्ता दिलावर इन्सां समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया। दिलावर को 15 सितंबर को सोनीपत से गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले पुलिस ने डेरा की राज्य इकाई के सदस्य गोबिंद इन्सां को भी गिरफ्तार किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.