March 28, 2024

पुलिस अधीक्षक करनाल जशनदीप सिंह रंधावा ने उप-निरीक्षक मुकेष कुमार और कमांडो काम्पलैक्स नेवल से उप-निरीक्षक जोगिन्द्र सिंह को उनकी निरीक्षक की पदौन्नति पर कंधों पर स्टार लगाया व उनका मनोबल बढ़ाया। इसके साथ-साथ पुलिस कप्तान ने उन्हें उच्च पद का कार्यभार संभालकर कड़ी मेहनत और ईमानदारी से अपने कतव्र्य निर्वाहन के लिए प्रेरित किया।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अपने कर्तव्य के प्रति हर पल सजग रहें और अपने दूसरे साथीयों के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत बनें, ताकि भविष्य में वे भी आप की तरह पुलिस विभाग के लिए अपनी उच्च दर्जे की सेवाएं दे सकें ।

मुकेश कुमार वर्ष 1996 में पुलिस विभाग में सहायक उप-निरीक्षक के पद पर भर्ती हुए थे, और वर्ष 2012 में उप-निरीक्षक के पद पर तैनात हुए। इस बीच इन्होने पानीपत, झज्जर और करनाल में अपनी सेवाएं दी। ये पानीपत और करनाल में चैंकी इन्चार्ज के पद पर भी तैनात रहे हैं। इन्होने अपने कार्यकाल में सबसे ज्यादा समय करनाल सी.आई.ए. शाखा में बिताया है, साल 2010 से अब तक ये करनाल पुलिस में सी.आई.ए. शाखा में अपनी उच्च दर्जे की सेवाएं दे रहे हैं। वर्ष 2007 में इनको बेस्ट आई.ओ. के अवार्ड से सम्मानित किया गया। 26,जनवरी 2017 में आपको घरों में चोरी के मामलों में सबसे ज्यादा रिक्वरी करने के लिए मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया था।

जोगिन्द्र सिंह साल 1992 में हरियाणा पुलिस कमांडो में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ थे और साल 2004 में ये हैडकांस्टेबल बने व साल 2007 में ए.एस.आई. बने। साल 2012 में ये उप-निरीक्षक के पद पर तैनात हुए। आपने वर्ष 2000 में इंडिया पुलिस गेम में शूटिंग में नेशनल चैंपियन का खिताब हासिल कर हरियाणा पुलिस का नाम देश में रोशन किया, जिसके लिए माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा द्वारा भी इन्हें सम्मानित किया गया था।

अब  दोनों को विभाग द्वारा प्रमोशन देकर निरीक्षक के पद पर नियुक्त किया गया है। इस अवसर पर पुलिस कप्तान ने स्टार लगाकर दोनों का मान बढ़ाया, तो वहीं इस मौके पर उपस्थित सभी पुलिस कर्मीयों ने भी इनको बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.