April 17, 2024

राम रहीम को डेरा से जेल गए एक सप्ताह हो गया है। जेल में उन्हें माली का काम दिया गया है, जिसके लिए 40 रुपये प्रतिदिन का भुगतान किया जाता है। राजसी ठाट-बाट से रहने वाले डेरा प्रमुख के लिए यह सब बहुत कठिन है। सूत्रों के मुताबिक जेल की 8X8 वाली सेल में राम रहीम दीवारों से बातें करते हैं। गुरमीत ने सीबीआई कोर्ट में अर्जी देकर यह भी कहा था कि उनकी पीठ में दर्द रहता है और उनकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ही मसाज करती है इसलिए उसे सहायक के तौर पर रखा जाए।

दो बार दी गई अर्जी में गुरमीत ने अलग-अलग कारण बताए, लेकिन डॉक्टरों ने इन दावों को झूठा साबित कर दिया। पहला दावा रोहतक जेल पहुंचने के बाद किया। उस दौरान कहा कि उसे हाइपरटेंशन, पीठ में दर्द और डायबीटीज़ है। जांच के लिए रोहतक पीजीआई के तीन डॉक्टरों को बुलाया गया तो रिपोर्ट नॉर्मल आई। इसके बाद दोबारा गुरमीत ने जेल में रहते हुए याचिका लगाई थी, जिसे कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया है। गुरमीत का कहना है कि उन्हें पीठ में दर्द रहता है और हनीप्रीत फिजियॉथेरपी के अलावा मसाज करती हैं, इसलिए साथ रहने दिया जाए।

सूत्रों से पता चला है कि खाने को लेकर शिकायत के चलते वह बहुत कम खाना खाते हैं। वह किसी से बात नहीं करते हैं। सीने में दर्द और ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद जेल में उन्हें फल और मिनरल वॉटर की बोतल दी जाती है। वह सुबह और शाम की अटेंडेंस में भी शामिल होते हैं। वह ज्यादातर बैठे रहते हैं और देर से सोते हैं। अब गुरमीत ने जेल में योग करना भी शुरू किया है और धीरे-धीरे वहां के माहौल को अपना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.