April 18, 2024

रेप केस में दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ आज सीबीआई कोर्ट ने दस साल की सुनाई है। रोहतक जेल से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सुनवाई की गई है। बहस पूरी होने के बाद जज के सामने रो पड़ा रेप का दोषी राम रहीम और बोला, मुझ पर रहम कर दीजिए जज साहब, मैं लोगों की भलाई के लिए काम करता हूं।

जज जगदीप सिंह ने सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों को बहस के लिए 10-10 मिनट का समय दिया था। वहीं राम रहीम के वकील ने अपनी दलील रखते हुए कहा कि बाबा समाजसेवी हैं इसलिए मांफी मिलनी चाहिए। वहीं, अभियोजन पक्ष ने अजीवन कारावास की मांग की। इसके बाद सीबीआई कोर्ट ने बाबा राम रहीम को धारा 376, 511 और 506 के तहत 20 साल की सजा सुनाई।

सूबे की सुरक्षा के तहत हरियाणा और पंजाब में भारतीय सेना की 28 टुकड़ियां तैनात की गई हैं। बता दें कि सेना की एक टुकड़ी में करीब 100 से 120 जवान होते हैं। हरियाणा के एडीजीपी अकील ने बताया कि रोहतक में अर्धसैनिक बलों की 23 कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके साथ ही रोहतक, सिरसा, अंबाला, पंचकूला सहित कई जिलों में धारा 144 लागू रहेगी।

रोहतक रेंज के आईजी नवदीप ने बताया कि सभी जजों के आवासों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि सरकार ने हिंसा करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी किए हैं और जेल के पास किसी भी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.