March 29, 2024

पंचकुला में हुई हिंसा के बाद अम्बाला जेल में बंद एक डेरा समर्थक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या ,मजिस्ट्रेट इंक्वाइरी शुरू ,पुलिस ने जेल से डेरा समर्थक का शव कब्जे में लेकर कारवाही की शुरू

डेरा प्रमुख की गिरफ़्तारी के बाद जेल में बंद एक डेरा समर्थक ने की आत्महत्या , हरियाणा पुलिस व हरियाणा सरकार ने पंचकूला हिंसा के बाद हरियाणा के जिलों से पकड़े गए डेरा समर्थको व उपद्रवियों पर विशेष चौकसी बरतने के दिए हरियाणा की सभी जेलों को आदेश –

पंचकुला में 25 तारीख को हुई हिंसा के बाद हरियाणा की अंबाला जेल में बंद आज एक डेरा समर्थक ने जेल के बाथरूम में फंदा लगा आत्महत्या कर ली। जेल प्रशासन इस मामले में मिडिया के सामने तो नही आया लेकिन बताया जा रहा है कि जेल में बंद कई डेरा समर्थक परेशान है और आत्महत्या करने वाला रविन्द्र भी इसी तरीके से परेशान था। फ़िलहाल मामले की जाँच मजिस्ट्रेट करेंगे उन्होंने आज जेल पहुंच रविन्द्र के साथियों के ब्यान भी रिकार्ड किये। इस पूरी घटना के दौरान मिडिया को अंदर जाने की अनुमति नही दी गयी।

25 अगस्त को पंचकुला में हुई हिंसा के दौरान कई डेरा समर्थको को पुलिस ने गिरफ्तार किया था जिनमे से कुछ को अंबाला जेल में भी लाया गया था। उनमे से एक यूपी के सरसावा के रहने वाले रविन्द्र(27) को 27 अगस्त को अंबाला जेल लाया गया था जिसने आज जेल के बाथरूम में रोशन दान में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि रविन्द्र ने दोपहर में अपने साथियों के साथ खाना खाया था और उसके बाद उसने अपने साथियों से कहा कि वो नहाने जा रहा है इस दौरान उसने अंदर कब फंदा लगा लिया किसी को पता नही चला। रविन्द्र ने जिस गमछे से आत्महत्या की वो उसे 1 तारीख को उसकी माँ जेल में मिलने के दौरान देकर गयी थी। इस मामले की जाँच मजिस्ट्रेट करेंगे और आज ड्यूटी मजिस्ट्रेट की देख रेख में ही रविन्द्र का शव फंदे से उतारा गया और इसकी वीडियो ग्राफी भी बकायदा करवाई गयी।

सुचना मिलने के बाद अम्बाला जेल में पहुँची नीतिका गहलोत ASP अंबाला ने इस मामले की पुष्टि करते हुए मिडिया को जानकारी देते हुए बताया की पंचकुला में हुई हिंसा के बाद अम्बाला जेल में बंद एक डेरा समर्थक ने फांसी लगाकर आज आत्महत्या की है ,मजिस्ट्रेट इंक्वाइरी शुरू ,पुलिस ने जेल से डेरा समर्थक का शव कब्जे में लेकर कारवाही शुरू कर दी है !

गौरतलब है की बाबा की गिरफ़्तारी के बाद के बाद बाबा की कुर्बानी ब्रिगेड़ के सदस्यों की गिरफ्तारियों के बाद इस तरह के कई खुलासे हुए थे जिसमें कई चौका देने वाली बातें सामने आई थी की डेरा प्रमुख ने अपनी एक ऐसी कुर्बानी ब्रिगेड़ तैयार की हुई थी जो ऐसी घड़ी में कोई भी कुर्बानी दे सकते थे ! बेरहाल बाबा की गिरफ़्तारी के बाद पहले डेरा समर्थक की आत्महत्या किये जाने के बाद हरियाणा सरकार और हरियाणा पुलिस की टेंशन एक बार फिर से बढ़ गई है क्यूंकि हरियाणा की कई जेलों में उस दौरान अलग अलग जगहों से सैंकड़ो की संख्या में डेरा समर्थकों व उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेलों में बंद किया गया था और जो यह सुसाईड हुआ है कहीं यह भी किसी सोची समझी साजिश का कहीं कोई हिस्सा तो नहीं है ! क्यूंकि पंचकूला हिंसा के बाद डेरासमर्थकों की तरफ से यह धमकियां भी दी जाती रही थी की डेरा समर्थक अपने बाबा के लिए आत्महत्या तक कर सकते है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.