पार्षद ने झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब बच्चों के संग मनाई दीपावली

0
Advertisement
  • झुग्गी झोपड़ी के लोगों का उत्थान होगा तभी समाज आगे बढ़ेगा: मेघा भंडारी
  • समाज के सभी लोगों के साथ मिलकर मनाए सभी त्यौहार
  • पार्षद ने झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब बच्चों के संग मनाई दीपावली

आज वार्ड-आठ की पार्षद श्रीमती मेघा भंडारी ने करनाल के सैक्टर-32 की झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के साथ दीपावली पर्व मनाया। मेघा भंडारी ने बच्चों को नए कपड़े, फल, बिस्किट, मिठाई, कचौड़ी, फ्रूटी, मोमबत्ती, दीये व फुलझड़ी आदि वितरित किये और सभी बच्चों को दीपावली पर्व की बधाई दी।

पार्षद मेघा भंडारी आज मोमस लैपस प्ले स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंची और उसके पश्चात उन्होंने स्कूल के स्टाफ के साथ झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले गरीब बच्चों के संग दीपावली मनाई। इस अवसर पर स्कूल स्टाफ की ओर से पार्षद मेघा भंडारी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मेघा भंडारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि सभी त्यौहार समाज के सभी लोगों के साथ मिलकर मनाना चाहिए। सभी लोगों का उत्थान जरूरी है। झुग्गी झोपड़ी के लोगों का उत्थान होगा तभी हमारा समाज आगे बढ़ सकता है।

Advertisement


दीपावली भाईचारे का पर्व है जो समाज की दूरियों को खत्म कर सबको एकजुट होने का संदेश भी देता है। उन्होंने सभी बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरुक करते हुए उन्हें सरकारी विद्यालयों में पढऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे सरकारी विद्यालयों में पढ़ाई का कोई खर्च नहीं आता इसलिए वे स्कूलों में अवश्य पढ़े और बड़े होकर अपने देश का नाम रोशन करें। पार्षद मेघा भंडारी ने कहा कि हमें दीपावली पर्व अपने परिवार के अलावा उन सबके भी साथ मनानान चाहिए जो आर्थिक रुप से कमजोर हैं।

उन्होंने कहा कि आज बच्चों के साथ दीपावली पर्व मनाने के लिए उनका उद्देश्य उन गरीब व जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरुक करना है, जो पैसे के अभाव में स्कूल नही जा सकते। ऐसे बच्चों के लिए सरकार द्वारा सरकारी स्कूल बनाए गए हैं जहां मुफ्त में पूरी पढ़ाई होती है।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.