कोरोना संकटकाल में लोगों की मदद करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्णय अनुसार भाजपा ने पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर हैल्प डैस्क की शुरुआत की

0
Advertisement



कोरोना संकटकाल में लोगों की मदद करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्णय अनुसार भाजपा ने पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर हैल्प डैस्क की शुरुआत कर दी है। मंगलवार को करनाल भाजपा कार्यालय में प्रदेश महामंत्री वेद पाल एडवोकेट द्वारा हैल्प डैस्क को आरम्भ करते हुए दो हेल्पलाइन नम्बर 8950843310 तथा 8950653310 जारी किए गए।

प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल ने कहा कि इन नम्बरों के जरिए लोगों की हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सेवा कार्यों मे विश्वास रखती है इसलिए प्रदेश अध्यक्ष व केंद्रीय नेतृत्व ने संवाद करके हरियाणा में कोविड से आने वाली जनमानस की समस्याओं से निजात हेतु अलग-अलग व्यवस्था के लिये कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया है।

Advertisement


पूरे प्रदेश में इस प्रकार के हेल्प डैस्क बनाए गये हैं जो की पूछताछ केंद्र की तरह जानकारियां प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि इन हेल्पडेस्कों के माध्यम से लोगों को अस्पतालों में दवाइयों की समस्या या वैकसीनेशन सम्बंधित समस्या, अस्पतालों मे बैड आदि की समस्या के साथ-साथ सैनिटाईजैशन या मास्क वितरण में आने वाली समस्याओं को दूर करने में सहायता प्रदान की जाएगी।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जिला करनाल में कोविड 19 वालंटियर सूची को जारी करते हुए इस कमेटी में मेडिकल हेल्प लाइन का संयोजक मीना काम्बोज व सुनील गोयल, प्लाज्मा व्यवस्था में सहयोग के लिए मुकेश अरोड़ा, ललित दाबड़ा, मास्क व सैनिटाइजर वितरण का संयोजक सतीश राणा व नरेन्द्र गौरसी, बेड व्यवस्था व दवाईयों में सहयोग की जिम्मेदारी डा राजेश आनंद व डा अशोक कुमार, वेनटीलेटर व आक्सीजन की व्यवस्था की जिम्मेदारी जयपाल शर्मा व प्रवीण लाठर को दी गई है।

इसके साथ-साथ गाडियों व राशन की व्यवस्था के लिए घरोंडा विधानसभा के लिए विधायक हरविंदर कल्याण, असंध विधानसभा क्षेत्र के लिए पूर्व विधायक बक्शीश सिंह, नीलोखेड़ी से पूर्व विधायक भगवान दास कबीरपंथी, इन्द्री से विधायक रामकुमार कश्यप व मेयर रेणु बाला गुप्ता को जिम्मेदारी दी गई है।

आई टी सैल की व्यवस्था रोहित सिंधवानी संभालेंगे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा मुख्यमंत्री के करनाल विधानसभा प्रतिनिधि संजय बठला, सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अघी, शमशेर नैन, सुनील गोयल, उमेश चानना,जय पाल शर्मा, प्रवीण लाठर, निर्मल बहल, डा. राजेश आनंद,नरेंद्र गौरसी, दिनेश कुमार व डा. अशोक कुमार मौजूद रहे।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.