April 26, 2024
  • करनाल में कोरोना महामारी में सामाजिक संस्थाओं का विशेष योगदान, हैनीवैल कम्पनी ने जिला प्रशासन को दिए 25 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर
  • विधायक की मांग पर घरौंडा की सीएचसी में कम्पनी लगाएगी ऑक्सीजन प्लांट, विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कम्पनी का जताया आभार

करनाल:घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि कोरोना काल के प्रकोप को खत्म करने के लिए जहां हरियाणा सरकार ने भरसक पर्यत्न किए है, वहीं सामाजिक संस्थाओं का भी विशेष योगदान रहा है।

वे शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में हैनीवैल कम्पनी द्वारा जिले में दिए गए 25 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से लडऩे के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, प्रशासन के अधिकारियों ने दिन-रात मेहनत की। करनाल के सांसद ने कोरोना महामारी से कैसे बाहर निकल सकें, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं को उर्जावान बनाया और सभी ने इसमें सहयोग किया।

आज हैनीवैल कम्पनी के प्रतिनिधि ने 25 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर देकर के पुण्य का कार्य किया है। इन कंस्ट्रेटर से ग्रामीण लोगों के स्वास्थ्य में सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि घरौंडा सीएचसी के लिए भी उन्होंने हैनीवैल कम्पनी से पीएलए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निवेदन किया है।

आशा है कि यह प्लांट घरौंडा सीएचसी में लग जाएगा। इस प्लांट के लगने से इस क्षेत्र के करीब 50 गांवों को सीधा लाभ मिलेगा। यह प्लांट 50 बैडो को ऑक्सीजन दे सकेगा और इस पर करीब 1 करोड़ रूपये खर्च आएगा। इसके लिए उन्होंने कम्पनी का आभार प्रकट किया।

भाजपा के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने भी करनाल जिले में 25 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर देने पर हैनीवैल कम्पनी का आभार प्रकट किया, जिन्होंने अपने सीएसआर फंड में से यह पुण्य कार्य किया है। बताया जाता है कि कोरोना काल में कम्पनी द्वारा पूरे देश में करीब 2 हजार ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर दिए गए, जिनमें से हरियाणा में 100 और करनाल जिले में 25 शामिल है। उन्होंने इसके लिए कम्पनी का आभार प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं का विशेष योगदान रहा। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज का कोरोना काल में बेहतर योगदान रहा। कुछ राजनीतिक लोग अफवाहों का बाजार गर्म रखते है। इससे चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों का मनोबल गिरता है, ऐसे में लोगों को अपनी सोच बदलनी चाहिए।
मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला ने हैनीवैल कम्पनी का आभार प्रकट किया और कहा कि इससे पहले भी कईं संस्थाओं ने करनाल में सहयोग किया है।

इस सहयोग की परम्परा व सरकार के सहयोग से लोगों की जान को बचाया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ती दिखाई दे रही है। परन्तु तीसरी लहर की तैयारियां सरकार द्वारा की जा रही है, इसमें सभी के सहयोग की जरूरत है।

हैनीवैल कम्पनी के प्रतिनिधि राकेश स्वामी ने कहा कि कम्पनी द्वारा सीएसआर फंड से जरूरतमंद की सेवा की जाती है। कम्पनी द्वारा इससे पहले पांच राज्यों में कोविड सेंटर बनाए गए, करीब 2 हजार ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर पूरे देश में प्रशासन को दिए गए। करनाल में भी आज 25 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर दिए गए।

उन्होंने कहा कि करनाल उनका गृह जिला है, इसके लिए घरौंडा के विधायक के अनुरोध पर घरौंडा सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की योजना है। जिसको शीघ्र ही अंतिम रूप दिया जाएगा। बता दें कि राकेश स्वामी का पैतृक गांव घरौंडा के पास रसीन है और अमेरिका की हैनीवैल कम्पनी में उच्च पद पर कार्यरत है।

उन्होंने इस सम्मान के लिए घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण का स्वागत किया।
इस मौके पर सीटीएम अभय जांगड़ा, भाजपा के जिला महामंत्री राजबीर शर्मा, भाजपा किसान मोर्चा के नरेन्द्र गोरसी, कृषि अधिकारी सुरेन्द्र बजाड उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.