April 20, 2024

करनाल: शुगर मिल में अटल मजदूरकैंटीन का उद्घाटन सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल ने किया । यहां पर मजदूरों , किसानों को 10 रुपए में खाना मिलेगा।

शुगर मिल में किसान जब अपने गन्ने की ट्रालियों को देने आता है, तब भीड़ के चलते कितना समय लग जाए पता नहीं, कई बार भूखे रहकर भी इंतजार करना पड़ता था कि , लेकिन अब सरकार की तरफ से शुगर मिल में अटल मजदूर किसान कैंटीन का उद्घाटन किया गया है। इस मौके पर हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल पहुंचे थे।

उनके साथ बीजेपी ज़िला अध्यक्ष जगमोहन आनंद और करनाल उपायुक्त निशांत यादव भी पहुंचे। इससे मिल में काम करने वाले मजदूरों और गन्ने की ट्राली लेकर आए किसानों को 10 रुपए में खाना मिलेगा। खाने में 4 रोटी, 2 सब्जी, चावल मिलेंगे। वैसे तो थाली का दाम 25 रुपए है , लेकिन 15 रुपए सरकार की तरफ से दिए जाएंगे और 10 रुपए खाने के लिए किसान , मजदूर को देने होंगे।

वहीं सहकारिता मंत्री ने कहा कि आने वाले बजट में किसानों के लिए कई लाभकारी योजनाओं को लेकर आया जाएगा। किसान गन्ने के दामों में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं, उस पर सहकारिता मंत्री ने कहा कि भारत में हरियाणा प्रदेश में गन्ने के दाम सबसे ज़्यादा हैं , किसानों को गन्ने का उचित मूल्य दिया जा रहा है।

3 दिल्ली चुनावों पर भी मंत्री जी पूरे आत्मविश्वास से लबरेज नज़र आए , उन्होंने कहा कि कल चुनाव है और दिल्ली में इस बार सरकार बीजेपी बना रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.