March 29, 2024

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने कहा है कि केंद्र में प्रधामंत्री मोदी की सरकार बनते ही भाजपा और सहयोगी दलों में असंतोष के बादल गहराने लगे हैं। कांग्रेस आने वाले दिनों में आत्म चिंतन और मंथन कर खुद को मजबूत बना कर विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगी। उन्होंने बताया कि देश में कांग्रेस के वोट में 29 प्रतिशत से अधिक का इजाफा हुआ है। जब किहरियाणा मेंबोट प्रतिशत साढ़े चार प्रतिशत बढ़ा हैं।

जहां पर कांग्रेस की सबसेअणिक मतों से हार हुई है। वहीं से आत्म मंथन और चिंतन का सिलसिला शुरू किया हैं। पिछले साढ़े चार साल में हरियाणा के सीएम और भाजपा  की जनविरोधी नीतियों को लेकर जन अदालत में जाएंगे। विधानसभा चुनावों तक परिस्थितियां बदल जाएंगी। डा. तंवर पत्रकारों के साथ बात चीत कर रहे थे। वह करनाल की जाट धर्मशला में प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में जेजपी और इनैलो का सफाया हो गया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रदेश में पहले ही बूथ स्तर तक कांग्रेस की संगठनात्मक ढांचा तैयार कर दिया लेकिन इसे अमल में लाने के रास्ते में ंकुछ लोगों ने अडग़े अटकाए। उन्होंने कहा कि जिन्होंने बूथ स्तर तक मेहनत की है। उन्हें ही टिकट विधानसभा चुनावों में दिया जाएगा। एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि देश और प्रदेशको राहुल चाहिए। राहुल गांधी के बिना कांग्रेस का भविष्य असुरक्षित है। देश और कांग्रेस का भविष्य राहुल गांधी के हाथों में सुरक्षित हैं। उन्होंने यह चुनाव छ्द्म राष्ट्रवाद और सेना के बलदान को हथियार बना कर जीता ळै।

इसमें भाजपा नहीं मोदी की जीत हुई हैं। यह चुनाव मोदी पर केंद्रित किया गया था। देश पांच साल और खून के आंसू रोएगा। पहली बार चुनावामें सासंदों ने प्रधानमंत्री नहीं प्रधानमंत्री ने सांसदों को बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ईबीएम मशीनों में भी गड़बड़ी बड़े पैमाने पर की गई। उन्होंने कहा कि इस बात को उन्हें स्वीकार करने में हर्ज नहीं है कि 136 साल पुरानी कांग्रेस में भी कुछ कमियां रहीं हैं। इसको तलशने के लिए बैठकों का दौर जारी है। इसको लेकर जिला स्तर और प्रदेश के साथ राष्ट्रीय स्तर पर बैठकों का दौर जारी है।

कार्यकत्र्ताओं के बीच में बैठ कर चिंतन किया संगठन को मजबूत बनाने पर 

करनाल जहां पर कांग्रेस की सबसे अधिक मतों से हार हुई। जो मुख्यमंत्री की नगरी है। वहां से कांग्रेस ने हार के कारणों को जानने के लिए चिंतन बैठक की शुरूआत जाट धर्मशला से की। इस बैठक का संचालन कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंकज पूनिया ने किया। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने सभी की शिकायतों और सुझावों को ध्यान से सुना।

इसमें प्रदेश के सभी जिलों से प्रतिनिधि आए थे। इस बैठक में हार की धूल को झटक कर नए जोश का संचार करने के लिए तैयारी का संदेश दिया। अध्यक्ष डा. तंवर ने कहा कि यह हार का सदमा करने का समय नहीं ळैं बल्कि नई जीत के लिए तैयारी करने का कहै। राहुल गांधी और सोनिया गांधी की अगुवाई में फिर लड़ाई जीतेंगे।

उन्होंने कार्यकत्र्ताओं का हौंसला बढ़ाया। उन्हेांने कहा कि सभी की भावनाओं को वह राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी,कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी तक पहुंचाएगे। उन्होंने कहा कि जिन्होंने मेहनत की है उनकी मेहनत अगले चुनावों में काम आएगी। यदि संगठित होकर हम विधानसभा चुनाव लड़े तो जीत कांग्रेस की होगी।

इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंकज पूनिया, पूर्व मंत्री विजयेंद्र सिंह कादियान विल्लू, देवेंद्र बबली, सतीश बंधु, सुल्तान सिंह, कृष्ण शर्मा बसताड़ा, हरियाणा राजीव गांधी पंचायती राज के संयोजक  डा. सुनील पंवार, भूपेंद्र राणा, पूर्व विधायक तेजबीर, अजीत सिंह, प्रमोद सहवाग, विजय सैन, महाबीर, संदीप अनेरिया, कपूर सिंह, खजान सिंह,डा. धर्मबीर सिंह, विकास के साथ साथ अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.