राहुल गांधी पर कांग्रेस प्रत्याशियों को भी भरोसा नहीं, राहुल की बजाए कांग्रेस के नाम पर मांग रहे वोट: सीएम मनोहर लाल

0
Advertisement

  • राहुल गांधी पर कांग्रेस प्रत्याशियों को भी भरोसा नहीं, राहुल की बजाए कांग्रेस के नाम पर मांग रहे वोट: सीएम मनोहर लाल
  • सीएम ने इंद्री विधानसभा क्षेत्र के गांव कुंजपुरा में विजय संकल्प रैली में 12 मई को कमल का बटन दबाने की अपील की।
  • मंत्री कर्णदेव कांबोज और इंद्री क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने सीएम मनोहर लाल का गदा भेंट कर और पगड़ी पहनाकर किया स्वागत

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने कहा कि चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशियों को राहुल गांधी पर भरोसा नहीं है, इसलिए वें राहुल के नाम की बजाए कांग्रेस के नाम पर वोट मांग रहे है। वहीं भाजपा प्रत्याशी बीते पांच वर्षो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा करवाए गए लोक कल्याण और विकास कार्यो के नाम पर वोट मांग रहे है। इसलिए मोदी और राहुल में कोई मुकाबला नही है, नरेंद्र मोदी के सामने राहुल गांधी कहीं नही टिकते है। हरियाणा की जनता ने तय कर लिया है कि देश का पीएम फिर से नरेंद्र मोदी ही बने।

शनिवार को सीएम मनोहर लाल इंद्री विधानसभा क्षेत्र के गांव कुंजपुरा में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज द्वारा आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। मंत्री कांबोज ने सीएम को सम्मान का सूचक पगड़ी और गदा भेंट कर सम्मानित किया। कुंजपुरा में उपस्थित भारी भीड़ से सीएम मनोहर लाल गदगद दिखाई दिए। इंद्री विधानसभा क्षेत्र से सैंकडों लोगों ने भाजपा ज्वाइन की।

Advertisement


सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के लोगों में आम धारणा बन चुुकी है कि आवेगा तो मोदी ही। चुनावी वातावरण और लहर पूरी तरह से भाजपा के पक्ष में है, लेकिन वोट खुद मशीन में नहीं घुसेगी। जिस तरह से शादी में अपने परिचितों और रिश्तेदारों को कार्ड बांटे जाते है उसी तरह मतदाताओं को संपर्क  करके उन्हे कमल के फूल पर वोट डालने की अपील करनी पड़ेगी और कहा कि आप सभी से वोट मांगने मैं आया हूं। कमल का बटन दबाने से एक पंथ कई काज हो जाएगें। कमल के बटन में आतंकवाद को खत्म करने की ताकत है, किसान के जीवन में बदलाव आएगा, परिवारवाद को बढावा देने वाली पार्टियों का खात्मा हो जाएगा, गरीबों को उनका हक मिलेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछली सरकारों पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा पहले लोग विश्वास नहीं करते थे कि हरियाणा में नौकरी बिना खर्ची और पर्ची के लग सकती है। क्योंकि पिछली सरकारों ने सिस्टम ही ऐसा खड़ा कर दिया था कि गरीब और पढ़े लिखे परिवारों के बच्चे नौकरी लग ही नहीं सके सीएम ने कहा हमने उस सिस्टम को समाप्त कर दिया। आज हरियाणा सरकार से पढ़े लिखे युवाओं ने अपने टैलेंट और मैरिट के आधार पर नौकरी ली है। हम हरियाणा की नींव मजबूत कर रहे है। हरियाणा में भाजपा सरकार ने बिजली के रेट साढ़े चार रूपये से घटाकर ढाई रूपये किए है और 3450 ऐसे गांव है जिनमें 24 घंटे बिजली मिलती है, शेष बचे गांवों में यह योजना जल्द शुरू होगी।

 केंद्र सरकार की उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना, किसान सम्मान निधि सहित सभी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इनसे देश के बड़े हिस्से को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि कमल का बटन इस तरीके से दबाना है कि 23 मई को सुबह जब काउंटिंग शुरू हो तो 9 बजे ही इकतरफा भाजपा को जीत मिले।

उन्होंने कहा आप लोग राष्ट्र के लिए लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें। इस बार यह चुनाव उस विचारधारा के खिलाफ जो देश को तोडऩा चाहती है। हम भारत को जान से भी ज्यादा प्यार करते है और हमारा भारत माता के साथ मां-बेटे का संबंध है। हम सच्चे सपूत है, कपूत नहीं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि संजय भाटिया को जीताकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करें।

मंत्री कर्णदेव कांबोज ने अपने संबोधन में कहा कि इंद्री विधानसभा क्षेत्र के लोगों सहित पूरे लोकसभा क्षेत्र वासियों में इस चुनाव को लेकर विशेष उत्साह है। सभी मिलकर देश विरोधी ताकतों को हराना चाहते है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इंद्री विधानसभा क्षेत्र से एकतरफा भाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया की जीत होगी।

पिछली सरकारों के कार्यकाल में इंद्री विधानसभा क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार हुआ जिसके कारण इंद्री विकास की रेस में पिछड़ गया था। वर्ष 2014 में भाजपा सरकार बनने पर इंद्री क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई गई और इस क्षेत्र के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिला जिससे लोगों में खुशी है। उन्होंने मंच का संचालन करते हुए रैली में पहुंचे सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी संजय भाटिया ने कहा कि नरेंद्र मोदी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेता है। राजनीति भी ईमानदारी के साथ की जा सकती है, यह काम हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने करके दिखाया है। उन्होंने प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने में कामयाबी पाई है। ऐसा कोई घर नहीं जहां पढऩे वाले बच्चों को नौकरी नहीं मिली हो।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण, मेयर रेनूबाला गुप्ता, निर्मला बैरागी, विरेंद्र चौहान, पूर्व मंत्री शशिपाल मैहता, पूर्व विधायक रमेश कश्यप, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष विकास कांबोज, विजय कुंजपुरा, सुभाष भाटिया, रिषीपाल कांबोज, मंडलाध्यक्ष नंदलाल पांचाल, अमनदीप सिंह विर्क, कमलजीत मंढाण, रणबीर गोयत, सोहन सिंह राणा, जयप्रकाश कांबोज, गुरप्रीत भिंडर, पार्षद एडवोकेट नवीन, मेहम सिंह धीमान सहित काफी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.