April 20, 2024

करनाल: हरियाणा, कठुआ और उन्नाव में दिल दहलाने वाले सामुहिक बलात्कार कांड की घटनाओं के खिलाफ विरोध जाहिर करते हुए महिला प्रदेश कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ उपप्रधान, प्रवक्ता और रोहतक जोन की कोर्डिनेटर कमल मान ने भारी संख्या में आई महिला कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काला दिवस मनाया।

कमेटी चौक पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का पुतला फूंक कर रोष जताया गया। इस मौके पर कमल मान ने कहा कि अच्छे दिन लाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार के राज में महिलाओं के रोज काले दिन बीत रहे हैं। कठुआ उन्नाव की ताजा वारदातों ने देश के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। खासकर महिलाओं में दहशत का माहौल पैदा हो गया है।

कमल मान ने कहा कि देश में जहां-जहां भी भाजपा की सरकार है वहां आपराधिक वारदातें चरम सीमा पर हैं। हरियाणा में महिलाएं सुरक्षित नहीं रही। प्रतिदिन अखबारों में रेप, गैंग रेप, हत्या, किडनेपिंग, बच्चों पर अत्याचार, दहेज को लेकर महिलाओं का शोषण और घरेलू हिंसा की खबरें पढऩे को मिलती हैं। हरियाणा में कानून व्यवस्था का दिवाला निकल चुका है। भाजपा के शासन में जंगल राज चल रहा है। उन्होंने कहा कि बच्चियों से लेकर बुजुर्ग महिलाओं तक कोई भी सुरक्षित नहीं रहा।

रोहतक जोन की कोर्डिनेटर कमल मान ने कहा कि उन्नाव में जिन आरोपियों को पकड़ा गया है वह भी मीडिया की देन है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और लोगों ने विरोध जाहिर किया। इसके बाद अपराधियों को पकडऩे के लिए सरकार को मजबूर होना पड़ा। कमल मान ने कहा उत्तरप्रदेश मेें योगी सरकार में भाजपा के विधायक ने एक नाबालिग के साथ बलात्कार किया। विधायक के भाई ने उस नाबालिग के पिता को भी नहीं बक्शा और उसको बेरहमी से मरवा दिया। कमल मान ने कहा कि मोदी और योगी सो रहे हैं।

भाजपा एंटी महिला कार्य कर रही हैं। भाजपा जुमलों की सरकार बन कर रह गई है। उन्होंने कहा कि कांगे्रस की राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सुशमिता देव और हरियाणा प्रदेश महिला अध्यक्ष  सुमित्रा चौहान की अगुवाई में देश में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता महिलाओं को इंसाफ दिलवाने के लिए कमर कस चुकी हैं। सभी पीडि़त महिलाओं को न्याय दिलवाया जाएगा। कमल मान ने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि बलात्कार के दोषियों को तीन महीने के भीतर सजा देने का प्रावधान हो। जल्द से जल्द सजा देने के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाई जाएं।

बलात्कार की सजा सीधे फांसी रखी जाए। इस अवसर पर कमल मान के साथ युवा कांग्रेस नेता नृपेंद्र मान, सरिता सरोहा, करिश्मा लूथरा, ओमवति, बशुंभरी, बाला, नीता, उषा, मोनी, कमला रानी, सुनीता, अरूणा, आरती व भारती सहित बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.