March 19, 2024

Haryana Health Minister Anil Vij addressing to media during Vidhan Sabha Session in Chandigarh on Wednesday, March 30 2016. Express photo by Jasbir Malhi

अम्बाला: खटटर साहब सुनों आपके प्रदेश के सबसे दबंग मंत्री अनिल विज क्या कह रहे हैं ,देखें वीडियो – Share Video

आपके मंत्री अनिल विज आपके राज्य के एक जिले के नगर निगम के डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाले ठेकेदार की शिकायत और जांच के लिए कह चुके हैं लेकिन अब तक हुआ कुछ नहीं , अब विज जो कह रहे हैं वह आपकी पूरी सरकार और अफसरशाही के लिए बड़ा सवाल है क्यंकि विज कह रहे हैं – ठेकेदार बदमाश है , वह किसी की नहीं सुनता , उसके लिए कोई कानून नहीं , वह अधिकारीयों की नहीं सुनता उसके सर पर किसी का हाथ है उसकी मैंने शिकायत की हुई है और जांच रिपोर्ट आपके टेबल पर है। ये पूरा मामला क्या है चलिए हम आपको बताते हैं।

अम्बाला नगर निगम के करोड़ों के कूड़ा घोटाले को अनिल विज ने उठाया , मामला उजागर हुआ , जांच बैठी , उस मामले की जांच रिपोर्ट अभी आई भी नहीं की , डोर डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने का ठेका लेने वाले ठेकेदार के और नए कारनामे सामने आने लगे हैं। आज अम्बाला के कूड़ा कलेक्शन वाले कर्मचारी मंत्री अनिल विज के पास पहुंचे और उनसे गुहार लगाई की ठेकेदार ने उन्हें बीते दो माह से तनख्वाह नहीं दी है , इससे पहले भी ठेकेदार उनकी तीन महीने की तनख्वाह ले कर भाग चुका है। कर्मियों का कहना है की यह लोग स्वच्छता के हर मिशन में काम करते हैं लेकिन अगर इन्हें ही तनख्वा नहीं मिले तो ये आखिर काम कैसे करें।

अब हम हैं की इस मामले में प्रदेश में ईमानदार छवि रखने वाले दबंग मंत्री अनिल विज क्या कह रहे हैं। इसके सामने निगम कर्मियों ने जो आरोप लगाएं , उन आरोपों को सच माना जाये तो ये काफी गंभीर मामला है और विज भी इस मामले की गंभीरता को समझ रहें हैं। बहरहाल मुख्यमंत्री को इस मामले की विजिलेंस जांच करवानी चाहिए ताकि कूड़ा कलेक्शन के ठेकेदार की करतूतों का पर्दाफाश हो सके।

मजे की बात यह है की दाएं बगाये विपक्ष कई मुद्दों पर लम्बे लम्बे प्रेस नोट और ब्यान जारी करता रहता है , लेकिन अम्बाला में हुए करोडो के इस घोटाले में विपक्ष चुप रह कर अपनी पूरी भूमिका निभा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.