April 20, 2024

सक्षम योजना के तहत कार्य कर चुके कई युवाओं ने जनता दरबार में ओएसडी अमरेन्द्र सिंह से मिलकर हरियाणा सरकार की इस योजना की सहराना करते हुए कहा कि इस योजना से युवाओं को सरकारी कार्यालय में काम करने का मौका मिला है। युवाओं ने ओएसडी से मांग की कि उनके बेहतर भविष्य के लिए सक्षम योजना के तहत साल में अधिक से अधिक काम दिया जाए। ओएसडी ने युवाओं को आश्वासन दिलाया कि इस बारे में मुख्यमंत्री से बातचीत की जाएगी, मुख्यमंत्री युवाओं के सच्चे हितैषी है, वह युवाओं की बेहतरी के लिए जरूर विचार करेगें।

शुक्रवार को ओएसडी के जनता दरबार में कई दर्जन लोग अपनी समस्याएं लेकर आए, जनता दरबार में आए सभी लोगों से ओएसडी व्यक्तिगत रूप से मिले सभी का हाल-चाल जानकर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए। मुन्नारेहडी से आई पंचायत के दर्जनों लोगों ने ओएसडी के सामने मांग रखी कि लडक़े के ससुराल वाले हमें पुलिस के माध्यम से नाजायज तंग कर रहे है, हमने पंचायत के माध्यम से भी फैसला करने की कोशिश की इसके बावजूद भी कोई बात नही बन रही है, हम इज्जतदार परिवार से है किसी को क्या कहें, आप पुलिस को कहें कि जायज कार्यवाही करें। इस पर ओएसडी ने मांमले को लेकर आए सभी लोगों से कहा कि आप चिंता ना करें पुलिस जायज काम करने के लिए है बल्कि दोनों पक्षों की सुनकर पुलिस इंसाफ करेगी।
जनता दरबार में कोर्ट मोहल्ले की रोशनी देवी ने आरोप लगाया कि अंसल कम्पनी द्वारा उनकी कुछ जमीन राजस्व विभाग के अधिकारियों से मिलकर अपने नाम करवा ली है। इस पर संज्ञान लेते हुए ओएसडी ने तुरंत करनाल के एसडीएम को सिफारिश की कि इसकी जांच की जाए तथा दोषी के खिलाफ जो कार्यवाही बनती है वह कार्यवाही करें। जनता दरबार में दिव्यांग मोहन लाल ने ओएसडी का रिक्शा दिलाने पर आभार प्रकट किया तथा उन्होंने दिव्यांग पेंशन बनवाने की मांग भी रखी, जिसपर ओएसडी ने तुरन्त कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। ओएसडी ने नगर निगम के ठेकेदार को निर्देश दिए कि वे पहले से लगे सफाई कर्मचारियों को क्यों हटाते है, सफाई कर्मचारी प्रत्येक जनता दरबार में आकर यह शिकायत करते है कि उन्हें काम से हटा दिया गया है तुरन्त श्यामों व रोशनी को काम पर लगाया जाए।
इस अवसर पर ओएसडी कार्यालय के इंचार्ज कुलदीप शर्मा, भाजपा नेत्री नीरूपमा सदर, भाजपा कार्यकर्ता जयभगवान चोपडा, सुनील गोयल सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
बाक्स – लो-मैरिट जेबीटी टीचरों ने ओएसडी का आभार प्रकट किया।
हरियाणा के लो-मैरिट जेबीटी टीचरों के प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को ओएसडी के जनता दरबार में पहुचंकर उन द्वारा प्रदेश के 1259 लो-मैरिट जेबीटी टीचरों की मुख्यमंत्री के सामने पैरवाई करने व उन्हें तदार्थ पॉलिसी के तहत शामिल करने की सिफारिश करने पर उनका आभार प्रकट किया। बता दें अब हरियाणा सरकार द्वारा कोर्ट के फैसले तक प्रदेश के 1259 लो-मैरिट जेबीटी टीचरों को शिक्षा विभाग की तदार्थ पॉलिसी में शामिल कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.